38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिक्षक प्रभार सौंपने के डर से नहीं पहुंचे स्कूल

लखीसराय : श्री सीताराम-राधेश्याम प्लस टू स्कूल के प्रधानाध्यापक प्रभार नहीं देने के भय से सोमवार को विद्यालय नहीं पहुंचे. जिसके परिणाम स्वरूप दिनभर विद्यालय बंद रहा जबकि अध्ययनरत छात्र-छात्राएं एवं शिक्षक अन्य दिनों की तरह उपस्थित हुए और काफी देर तक विद्यालय का ताला नहीं खुलने वे लोग बैरंग लौट गये. विदित जिला शिक्षा […]

लखीसराय : श्री सीताराम-राधेश्याम प्लस टू स्कूल के प्रधानाध्यापक प्रभार नहीं देने के भय से सोमवार को विद्यालय नहीं पहुंचे. जिसके परिणाम स्वरूप दिनभर विद्यालय बंद रहा जबकि अध्ययनरत छात्र-छात्राएं एवं शिक्षक अन्य दिनों की तरह उपस्थित हुए और काफी देर तक विद्यालय का ताला नहीं खुलने वे लोग बैरंग लौट गये.

विदित जिला शिक्षा पदाधिकारी सुनयना कुमारी ने शिक्षा विभाग के विशेष सचिव के आदेशानुसार इन विद्यालयों के नियोजित प्रभारी प्रधानाध्यापक अवधेश कुमार को हटाकर प्लस टू के वरीय शिक्षक रामप्रवेश कुमार को प्रभारी प्रधानाध्यापक प्राधिकृत किया था, साथ ही 24 घंटे के अंदर अवधेश कुमार को रामप्रवेश को प्रभार सौंपने का आदेश दिया गया था.

इस बीच अवधेश कुमार अपने जूनियर शिक्षक नीरज कुमार को प्रभार देकर छुट्टी पर चले गये. सोमवार को जब रामप्रवेश कुमार के अलावे अन्य शिक्षक जब विद्यालय पहुंचे तो विद्यालय में ताला लटका पाया. जब गार्ड को विद्यालय खोलने का आदेश दिया तो विद्यालय का ताला नहीं खोला और कहा कि विद्यालय का ताला खोलने का आदेश नहीं दिया है. इतना ही नहीं प्रभार लिये नीरज कुमार भी विद्यालय नहीं पहुंचे जिस कारण विद्यालय दिनभर बंद रहा. प्राधिकृत प्रधानाध्यापक रामप्रवेश कुमार ने डीपीओ एवं डीइओ को मोबाइल के माध्यम से सारी सूचना दी.

कहते हैं डीपीओ
आरएमएस डीपीओ रमेश पासवान ने कहा कि मामले को संज्ञान लेकर प्रभारी प्राचार्य से स्पष्टीकरण पूछा जायेगा साथ ही विधिसम्मत उचित कार्रवाई की जायेगी. इसके अलावे नीरज कुमार से भी स्पष्टीकरण पूछा जायेगा क्योंकि वे भी अनाधिकृत रूप से छुट्टी पर थे. डीपीओ ने कहा कि विद्यालय जाकर रामप्रवेश को प्रभार दिलाया जायेगा, अवधेश द्वारा प्रभार नहीं सौंपने पर उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें