29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुनरीक्षण अवधि प्राप्त आवेदनों के निस्तारण की जांच को बहादुरगंज पहुंचीं पूर्णियां आयुक्त

बहादुरगंज : निर्वाचक नियमावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2020 अंतर्गत प्राप्त आवेदनों के निष्पादन की जांच-पड़ताल हेतु मतदाता सूची प्रेक्षक सह आयुक्त पूर्णियां डॉ सफीना एन बुधवार को बहादुरगंज प्रखंड कार्यालय पहुंची. जहां निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में पुनरीक्षण अवधि में प्राप्त आवेदन पत्रों के निस्तारण की गुणवत्ता की छानबीन की. इस दौरान […]

बहादुरगंज : निर्वाचक नियमावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2020 अंतर्गत प्राप्त आवेदनों के निष्पादन की जांच-पड़ताल हेतु मतदाता सूची प्रेक्षक सह आयुक्त पूर्णियां डॉ सफीना एन बुधवार को बहादुरगंज प्रखंड कार्यालय पहुंची. जहां निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में पुनरीक्षण अवधि में प्राप्त आवेदन पत्रों के निस्तारण की गुणवत्ता की छानबीन की. इस दौरान बहादुरगंज विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 52 के पुनरीक्षण अवधि में प्राप्त आवेदनों के निस्तार की गुणवत्ता की जांच की जा रही थी.

इस मौके पर जिलाधिकारी हिमांशु शर्मा व निर्वाचन विभाग से संबंधित अधिकारी मौजूद थे. आयुक्त डॉ सफीना ने साफ किया कि पुनरीक्षण अवधि में प्राप्त आवेदन के आलोक में इसके निस्तारण की गुणवत्ता पर गंभीरतापूर्वक कार्य को अंजाम दिया जायेगा. मामले में मृत व्यक्ति या फिर किसी दूसरे जगह स्थानांतरित हुए लोगों से संबंधित अशुद्धियों का भी निवारण अनिवार्य होगा.
जरूरत के अनुसार जिला के निर्वाचन विभाग संबंधित बीएलओ की बैठक सुनिश्चित करें एवमं आयोग के निर्देशानुसार सूची को त्रुटि रहित बनाने के लिए निर्धारित समय-सीमा के अंदर ही घर-घर जाकर सत्यापित करवाएं. सूची में किसी का नाम नहीं छूटे, कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. जिसके लिए संबंधित बीएलओ को पूर्व में भी निर्देशित किया जा चुका है.
दरअसल मतदाता सूची जितना शुद्ध व त्रुटि हीन होगा, लोकतंत्र में चुनाव उतना ही बेहतर पारदर्शी संभव होगा. इससे पहले पूर्णिया आयुक्त डॉ सफीना के बहादुरगंज प्रखंड कार्यालय में आगमन पर किशनगंज के जिलाधिकारी हिमांशु शर्मा ने उन्हें स्वागत में गुलदस्ता भेंट किये. जहां निर्वाचन कार्य से संबंधित कई अधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें