33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रेन के आगे कूद कर छात्रा ने खुदकुशी की, परिजनों ने वाइस प्रिंसिपल पर लगाया जबरन फेल करने का आरोप

किशनगंज : 11वी में फेल होने के बाद एक छात्रा ने ट्रेन के आगे कूद कर खुदकशी कर ली. छात्रा के परिजनों ने एक निजी स्कूल के वाइस प्रिंसिपल पर 11वीं में पास करने के नाम पर पैसे मांगने का आरोप लगाते हुए स्कूल परिसर में जमकर हंगामा किया. बताया जाता है कि पैसे नहीं […]

किशनगंज : 11वी में फेल होने के बाद एक छात्रा ने ट्रेन के आगे कूद कर खुदकशी कर ली. छात्रा के परिजनों ने एक निजी स्कूल के वाइस प्रिंसिपल पर 11वीं में पास करने के नाम पर पैसे मांगने का आरोप लगाते हुए स्कूल परिसर में जमकर हंगामा किया. बताया जाता है कि पैसे नहीं दिये जाने पर छात्रा को जबरन फेल कर दिया गया. इसके बाद छात्रा ने ट्रेन के आगे कूद कर खुदकुशी कर ली.

जानकारी के मुताबिक, शहर के धर्मगंज मोहल्ले स्थित एक निजी स्कूल के वाइस प्रिंसिपल संजय साहा ने 11वीं की छात्रा को प्रताड़ित करते हुए पास करने के नाम पर नौ हजार रुपये की मांग की थी. छात्रा द्वारा पैसे नहीं दिये जाने के बाद छात्रा को 11वीं की परीक्षा में दो विषयों में जबरन फेल कर दिया गया. इसके बाद छात्रा ने कंपार्टमेंटल परीक्षा दे कर पास हुई. परिजनों ने आरोप लगाया कि वाइस प्रिंसिपल संजय साहा ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए छात्रा को जबरन फेल करा दिया और पास करवाने के लिए नौ हजार रुपये की मांग की. पैसे नहीं दिये जाने के बाद छात्रा को फेल करा दिया गया.

परिजनों का आरोप है कि आरोपित शिक्षक ने सोमवार की शाम को छात्रा को घर पर पढ़ाने के लिए बुलाया और उसकी बेइज्जती की. इसके बाद छात्रा किशनगंज के पास के रेलवे स्टेशन सूर्यकमल के पास ट्रेन के आगे कूद कर खुदकुशी कर ली. छात्रा की मौत की सूचना मिलने पर परिजन स्कूल पहुंचे और परीक्षा की कॉपी देखने का मांग की. स्कूल प्रशासन ने कॉपी दिखाने से टाल-मटोल करने लगा. कॉपी उपलब्ध नहीं कराने पर परिजनों ने स्कूल परिसर में हंगामा किया. बाद में छात्रा की कॉपी उपलब्ध करा दी गयी. दो अलग-अलग शिक्षकों से कॉपी की जांच करायी गयी थी. एक शिक्षक ने पास कर दिया था. जबकि, दूसरे ने फेल कर दिया था. वहीं, आरोपित शिक्षक ने पैसे की मांग से इनकार किया है.

गुस्साये परिजनों ने स्कूल पहुंच कर काफी हंगामा किया. परिजनों ने स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल की गिरफ्तारी की मांग की. वहीं, घटना की सूचना मिलने पर एसडीपीओ ने घटना की पुष्टि करते हुए पीड़ित परिजनों की शिकायत पर कड़ी कार्रवाई की बात की है. बताया जाता है कि स्कूल के वाइस प्रिंसिपल कोचिंग भी चलाते हैं. बताया जाता है कि आरोपित शिक्षक कोचिंग में नहीं पढ़नेवाले छात्र-छात्राओं को अक्सर प्रताड़ित करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें