1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. khagaria
  5. up ats arrested criminal for selling illegal weapons from kanpur with fake arms licence bihar news skt

फर्जी लाइसेंस के सहारे कानपुर से अवैध हथियार लाकर बिहार में बेचने वाले अपराधी को यूपी एटीएस ने दबोचा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

शनिवार यूपी एटीएस की टीम ने देवघर नगर थाना पुलिस की मदद से फर्जी लाइसेंस के सहारे आर्म्स बिक्री के आरोप में बिहार के खगड़िया जिले के गोगरी थाना क्षेत्र के कटघरा दियारा गांव निवासी राजकिशोर राय उर्फ माटो राय को गिरफ्तार किया. उसकी गिरफ्तारी नगर थाना क्षेत्र के बिलासी टाउन मुहल्ले से हुई. राजकिशोर पिछले चार साल से देवघर के उसी मकान में रह रहा था, जहां से वह पकड़ा गया.

यूपी एटीएस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, राजकिशोर राय समेत उसके अन्य साथियों ने मिलकर बिहार के मुंगेर, खगड़िया व अन्य जिलों में फर्जी आर्म्स लाइसेंस बनाकर हथियार खरीद-बिक्री का आरोप है. उन हथियार लाइसेंसों पर फर्जी मुहर, हस्ताक्षर के सहारे अभिलेख तैयार कर साथियों की मदद से यह गिरोह उत्तर प्रदेश के कानपुर आता था. वहां के हथियार विक्रेताओं के साथ मिलकर अवैध रूप से हथियार खरीद कर ले जाता था.

जांच के दौरान यूपी एटीएस को पता चला कि राजकिशोर व शस्त्र विक्रेताओं द्वारा कई गड़बड़ियां की जा रही है. जैसे बिना टीएल के गैर राज्य शस्त्र विक्रय कर देना, क्रय करनेवाले की आइडी न लेना, कथित क्रेता की फर्जी आइडी तैयार कर अभिलेख में लगाना, फर्जी अधिकार पत्र तैयार कर शस्त्र किसी अन्य को विक्रय कर देना, फर्जी एनओसी तैयार करना और फर्जी ट्रेजरी चालान तैयार करना, टीएल की अवधि बार-बार बढ़ाना, धोखाधड़ी से हस्ताक्षर करा लेना.

हालांकि इससे पूर्व राजकिशोर अपने साथियों के साथ तीन जुलाई 2016 को बिहार एसटीएफ द्वारा फर्जी शस्त्र लाइसेंस व अवैध हथियार के साथ पकड़ा गया था. गोगरी थाने में उस पर प्राथमिकी दर्ज हुई थी. अब भी गोगरी थाने में उसका दो आर्म्स जब्त ही है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें