1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. khagaria
  5. good news inspection vehicle at a speed of 80 km between khagaria alauli got permission to drive goods train ksl

Good News: खगड़िया-अलौली के बीच 80 किमी की रफ्तार से चला निरीक्षण यान, माल गाड़ी चलाने की मिली अनुमति

कुशेश्वरस्थान रेल परियोजना अंतर्गत खगड़िया से अलौली स्टेशन के बीच बुधवार को मालगाड़ी परिचालन के लिए स्पीडी ट्रायल किया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Good News: खगड़िया से अलौली के बीच निरीक्षण करती यान.
Good News: खगड़िया से अलौली के बीच निरीक्षण करती यान.
प्रभात खबर

Good News: कुशेश्वरस्थान रेल परियोजना अंतर्गत खगड़िया से अलौली स्टेशन के बीच बुधवार को मालगाड़ी परिचालन के लिए स्पीडी ट्रायल किया गया. समस्तीपुर रेल मंडल के एडीआरएम जितेंद्र कुमार सिंह और चीफ इंजीनियर निर्माण अखिलेश कुमार सिंह के नेतृत्व में निरीक्षण यान को 80 किलोमीटर की रफ्तार से सफलतापूर्वक चलाया गया. चीफ इंजीनियर निर्माण ने फिलहाल खगड़िया अलौली रेलखंड पर अधिकतम 50 किलोमीटर की रफ्तार से मालगाड़ी के परिचालन की अनुमति दी है.

फरकिया की धरती पर ट्रेन के परिचालन के ऐतिहासिक मौके पर एडीआरएम और चीफ इंजीनियर निर्माण के नेतृत्व में समस्तीपुर रेल मंडल से अधिकारियों का दल अपराह्न के लगभग एक बजे खगड़िया रेलवे स्टेशन स्थित मथुरापुर ढाला के निकट पहुंचे.

अधिकारियों का दल खगड़िया से अलवर स्टेशन तक ट्राली निरीक्षण किया. खगड़िया से अलौली स्टेशन के बीच ट्राली निरीक्षण के दौरान एडीआरएम के साथ चार ट्राली पर अन्य अधिकारी मौजूद थे. ट्रॉली को अधिकतम 70 किलोमीटर की स्पीड से चलाया गया.

अधिकारियों ने बताया कि अलौली रेलवे स्टेशन पर रैक प्वाइंट का निर्माण कार्य भी अंतिम चरण में है. उन्होंने बताया कि रैक पॉइंट के लिए प्लेटफार्म का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है. एडीआरएम ने रेक प्वाइंट निरीक्षण के दौरान अस्थाई रेक प्वाइंट के ऊपर स्टोन डस्ट डालने के अलावा स्थानीय अधिकारियों को अन्य दिशा-निर्देश दिया.

अधिकारियों ने बताया कि खगड़िया-अलौली रेलखंड को शीघ्र ही मक्का लदान के लिए खोल दिया जायेगा. एडीआरएम के खगड़िया-अलौली स्टेशन के बीच स्पीडी ट्रायल के दौरान पीडब्ल्यूआई राजेश कुमार, एक्जीक्यूटिव इंजीनियर विनोद कुमार,आईओडब्ल्यू अनिल कुमार, प्रवीण कुमार समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें