1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. jamui
  5. bihar chunav 2020 result live news updates on jamui vidhan sabha assembly election results with voting percentage of winning mla of all constituency party bjp rjd jdu ljp inc congress candidates result news of jamui district jhajha chakai jamui sikandra sc chunav result news mtj

Jamui, Bihar Chunav 2020 Result Live Updates: चकाई में निर्दलीय प्रत्याशी ने बाजी मारी, एनडीए और महागठबंधन दोनों को किया पराजित

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jamui, Bihar Chunav 2020 Result Live Updates: ‘केवल ज्ञान’ की नगरी जमुई की 4 सीटों पर किसने किसको पछाड़ा, जीत रहा है कौन? एनडीए या महागठबंधन.
Jamui, Bihar Chunav 2020 Result Live Updates: ‘केवल ज्ञान’ की नगरी जमुई की 4 सीटों पर किसने किसको पछाड़ा, जीत रहा है कौन? एनडीए या महागठबंधन.
Prabhat Khabar

Jamui, Bihar Election 2020 Result Live News Updates(जमुई चुनाव 2020 रिजल्ट): जमुई की चार सीटों पर तीन अलग-अलग दलों के अलावा एक निर्दलीय प्रत्याशी को बढ़त मिली है. झाझा में जदयू, चकाई में निर्दलीय, सिकंदरा में कांग्रेस और जमुई में भाजपा उम्मीदवार को बढ़त हासिल हो गयी है. झाझा में जदयू के दामोदर रावत ने राजद के राजेंद्र प्रसाद पर 8 हजार से अधिक वोटों की निर्णायक बढ़त ले ली है, तो चकाई में सभी दलों पर निर्दलीय सुमित सिंह भारी पड़ रहे हैं. उन्होंने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजद की सावित्री देवी पर 1710 वोटों की बढ़त बना ली है. जदयू के संजय प्रसाद तीसरे नंबर पर हैं. सिकंदरा सीट पर कांग्रेस के सुधीर चौधरी आगे चल रहे हैं. वहीं, जमुई विधानसभा क्षेत्र से श्रेयसी सिंह ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी निर्दलीय सुजाता सिंह पर 6553 वोटों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली है. जमुई में पिछले चुनावों में महागठबंधन का पलड़ा भारी था. यहां की 4 में से 3 सीट पर राजद नीत महागठबंधन ने जीत दर्ज की थी. सिर्फ झाझा में भाजपा उम्मीदवार को सफलता मिली थी. इस सीट पर पिछले चुनाव में कांग्रेस के सुधीर कुमार ने लोजपा के सुभाष चंद्र बोस को पराजित किया था. बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम 2020 और जमुई जिला की सभी 4 विधानसभा सीटों की एक-एक अपडेट (Bihar Election 2020 LIVE Updates) के लिए बने रहें प्रभात खबर (prabhatkhabar.com) के साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

चकाई में निर्दलीय प्रत्याशी ने बाजी मारी

चकाई में निर्दलीय प्रत्याशी सुमित सिंह ने बाजी मारी, एनडीए और महागठबंधन दोनों को किया पराजित

email
TwitterFacebookemailemail

जमुई में सोशल डिस्टैंसिंग की उड़ी धज्जियां

जमुई में सोशल डिस्टैंसिंग की उड़ी धज्जियां.
जमुई में सोशल डिस्टैंसिंग की उड़ी धज्जियां.
Pankaj Kumar Singh

जमुई की भाजपा उम्मीदवार श्रेयसी सिंह अपनी मां और पूर्व सांसद पुतुल कुमारी के साथ. उनके साथ समर्थकों की भी भीड़ लगी हुई है. गिने-चुने लोगों ने मास्क पहन रखा है.

email
TwitterFacebookemailemail

जमुई में भाजपा की श्रेयसी सिंह को 9350 वोटों की बढ़त

जमुई विधानसभा सीट पर भाजपा की श्रेयसी सिंह ने दसवें चक्र की मतगणना के बाद 9350 वोटों की बढ़त हासिल कर ली है. उन्हें 20451 वोट मिले हैं, जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी निर्दलीय उम्मीदवार सुजाता सिंह को 11101 वोट मिले हैं. राजद के विजय प्रकाश को 9101 और रालोसपा के अजय प्रताप को 4610 वोट मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

झाझा में जदयू, चकाई में निर्दलीय, सिकंदरा में कांग्रेस और जमुई में भाजपा आगे

झाझा में जदयू, चकाई में निर्दलीय, सिकंदरा में कांग्रेस और जमुई में भाजपा उम्मीदवार को बढ़त हासिल हो गयी है. झाझा में जदयू के दामोदर रावत ने राजद के राजेंद्र प्रसाद पर 8 हजार से अधिक वोटों की निर्णायक बढ़त ले ली है, तो चकाई में सभी दलों पर निर्दलीय सुमित सिंह भारी हैं. उन्होंने राजद की सावित्री देवी पर 1710 वोटों की बढ़त बना ली है. सिकंदरा सीट पर कांग्रेस के सुधीर चौधरी आगे हैं. जमुई विधानसभा क्षेत्र से श्रेयसी सिंह ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी निर्दलीय सुजाता सिंह पर 6553 वोटों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली है.

email
TwitterFacebookemailemail

जमुई विधानसभा क्षेत्र से श्रेयसी सिंह ने बनायी 6553 वोटों की बड़ी बढ़त

जमुई विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की श्रेयसी सिंह ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी सुजाता सिंह पर 6553 वोटों की बड़ी बढ़त बना ली है. नौ राउंड की मतगणना के बाद श्रेयसी को 17373 वोट मिले हैं, जबकि सुजाता को 10,820 वोट प्राप्त हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सिकंदरा में कांग्रेस के सुधीर चौधरी आगे

ग्यारह राउंड की गिनती के बाद सिकंदरा विधानसभा सीट पर कांग्रेस के सुधीर चौधरी 2931 वोटों से आगे चल रहे हैं. उनके निकटतम हम के प्रतिद्वंद्वी प्रफुल्ल मांझी हैं. उन्हें 13879 वोट मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चकाई में सभी दलों के प्रत्याशियों पर भारी पड़ रहे हैं निर्दलीय सुमित सिंह

जमुई जिला के चकाई विधानसभा सीट पर सभी दलों के प्रत्याशियों पर निर्दलीय सुमित सिंह भारी पड़ रहे हैं. उन्होंने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजद की सावित्री देवी पर 1710 वोटों की बढ़त बना ली है. जदयू के संजय प्रसाद तीसरे नंबर पर हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

झाझा में जदयू के दामोदर रावत को 8 हजार से अधिक वोटों की निर्णायक बढ़त

झाझा विधानसभा क्षेत्र से जदयू के दामोदर रावत ने बनायी 8278 की बढ़त. राजद के राजेंद्र प्रसाद दूसरे नंबर पर चल रहे हैं. दामोदर रावत को 28707 वोट मिले हैं, तो राजेंद्र को 20429. यहां लोजपा के रवींद्र यादव को 4123 वोट मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

जदयू-राजद में सीधी टक्कर

चकाई विधानसभा सीट पर जदयू (JDU) के संजय प्रसाद और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की वर्तमान विधायक सावित्री देवी चुनाव लड़ रही हैं. दोनों के बीच सीधी टक्कर है.

email
TwitterFacebookemailemail

झाझा में दामोदर रावत बनाम राजेंद्र यादव

झाझा विधानसभा सीट पर नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) के दामोदर रावत और राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) के राजेंद्र यादव के बीच कड़ा मुकाबला होता दिख रहा है. चूंकि यहां से नीतीश की पार्टी के उम्मीदवार मैदान में थे, चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने भी अपना उम्मीदवार खड़ा किया था. चिराग ने डॉ रवींद्र यादव पर दांव खेला था.

email
TwitterFacebookemailemail

जमुई में विजय प्रकाश की प्रतिष्ठा दांव पर

जमुई विधानसभा सीट पर भाजपा (BJP) की श्रेयसी सिंह जदयू और हम के समर्थन से चुनाव लड़ रही हैं, तो राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस व अन्य दलों के महागठबंधन के उम्मीदवार वर्तमान विधायक राजद के विजय प्रकाश की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

हम का खेल बिगाड़ेगी लोजपा!

जमुई जिला की अनुसूचित जाति (एससी) के लिए आरक्षित सिकंदरा (एससी) (Sikandara SC) विधानसभा सीट पर एनडीए ने जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम)के प्रफुल्ल कुमार मांझी और कांग्रेस के बंटी चौधरी के बीच मुकाबला कड़ा है. चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के टिकट पर चुनाव लड़ रहे रविशंकर पासवान ने भी लगाया है जोर.

email
TwitterFacebookemailemail

Jamui, Bihar Election 2020 Result Live News Updates(जमुई चुनाव 2020 रिजल्ट): जमुई जिला की 4 विधानसभा सीटों के 52 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला इवीएम से होने वाला है. सभी विधानसभा क्षेत्र के मतगणना केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (इवीएम) की पेटियां खुल चुकी हैं. मतगणना शुरू हो चुका है. थोड़ी देर में रुझान आने शुरू होंगे, तो दोपहर बात तय हो जायेगा कि जमुई जिला की चार विधानसभा सीटों झाझा, चकाई, जमुई और सिकंदरा (एससी) पर किसकी होगी जीत और किसकी हार. जमुई में पिछले चुनावों में महागठबंधन का पलड़ा भारी था. यहां की 4 में से 3 सीट पर राजद नीत महागठबंधन ने जीत दर्ज की थी. सिर्फ झाझा में भाजपा उम्मीदवार को सफलता मिली थी. इस बार अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सिकंदरा सीट पर सबसे ज्यादा 15 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था. सबसे कम 10 उम्मीदवार झाझा सीट पर थे. चकाई और जमुई विधानसभा सीटों पर क्रमश 13 और 14 उम्मीदवार मैदान में थे. निर्वाचन क्षेत्र संख्या 240 सिकंदरा (एससी) सीट पर एनडीए ने जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रफुल्ल कुमार मांझी को उतारा था, तो महागठबंधन ने कांग्रेस ने बंटी चौधरी को. चिराग पासवान की पार्टी लोजपा ने यहां से रविशंकर पासवान को टिकट दिया था. इस सीट पर पिछले चुनाव में कांग्रेस के सुधीर कुमार ने लोजपा के सुभाष चंद्र बोस को पराजित किया था. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम 2020 और जमुई जिला की सभी 4 विधानसभा सीटों की एक-एक अपडेट (Bihar Election 2020 LIVE Updates) के लिए बने रहें प्रभात खबर (prabhatkhabar.com) के साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें