1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. postal department open atm center in villages of bihar in 10 phase customers have the facility asj

10 फेज में डाक विभाग बिहार के गांवों में खोलेगा एटीएम केंद्र, ग्राहकों को होगी सुविधा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एटीएम
एटीएम
टाइम

गया. गांवों में एटीएम केंद्र खोलने के लिए डाक विभाग ने हर स्तर पर काम शुरू कर दिया है. होली के बाद जमीन का सर्वे होगा और गांवों में एटीएम केंद्र खोले जायेंगे.

वरीय डाक अधीक्षक रंजय कुमार सिंह ने बताया कि इसके लिए हर स्तर पर कामकाज शुरू हो गया है. उन्होंने बताया कि 10 फेज में गांवों में एटीएम केंद्र खोले जायेंगे. जिले में 24 प्रखंड हैं और 332 पंचायतें. इन सभी पंचायतों में डाक विभाग एटीएम खोलेगा.

श्री सिंह ने बताया कि सबसे पहले अनुमंडलस्तर पर एटीएम खुलेंगे. इसके बाद पंचायतों में काम शुरू होगा. हालांकि, वरीय अधिकारियों की ओर से जमीन सर्वे करने का आदेश नहीं मिला है. आदेश मिलने के बाद काम शुरू कर दिया जायेगा.

अलग-अलग खाते के 15 लाख ग्राहक

वरीय डाक अधीक्षक रंजय कुमार सिंह ने बताया कि अलग-अलग खाताें के ग्राहक डाक विभाग में हैं. उन्होंने बताया कि सुकन्या समृद्धि खाता, बचत खाता, पांच वर्षीय आवर्ती जमा खाता, सावधि जमा खाता (एक वर्षीय, दो वर्षीय, तीन वर्षीय व पांच वर्षीय खाता) मासिक आय योजना खाता, वरिष्ठ नागरिक स्कीम बचत खाता, पीपीएफ खाता सहित अन्य खातों के ग्राहक 15 लाख 21 हजार 60 हैं. इन ग्राहकों को समय सीमा के अंदर हर लाभ देने के लिए डाक विभाग तत्पर है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें