1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. gift to bihar on holi flight to these three cities start from darbhanga airport gaya delhi too asj

होली पर बिहार को उपहार, गया-दिल्ली और दरभंगा एयरपोर्ट से इन तीन शहरों के लिए शुरू होगी उड़ान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कई शहरों के लिए 28 से शुरू होगी उड़ान
कई शहरों के लिए 28 से शुरू होगी उड़ान
फाइल

बोधगया/दरभंगा. होली के मौके पर 28 मार्च से गया और दरभंगा एयरपोर्ट से नये रूटों पर विमान सेवा शुरू हो रही है. गया एयरपोर्ट से जहां एयर इंडिया की दिल्ली-गया-वाराणसी विमान सेवा शुरू हो जायेगी. वहीं दरभंगा एयरपोर्ट से कोलकाता, हैदराबाद और पुणे के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू होने जा रही है.

जानकारी के अनुसार एयर इंडिया ने गया से सप्ताह में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को यह सेवा आगामी 30 अक्तूबर तक के लिए बहाल की है. इसके लिए टिकटों की बुकिंग भी जारी है. फिलहाल यात्रा किराया भी 31 मार्च तक साढ़े चार हजार से 4800 रुपये तक रखा गया है.

होली को लेकर हालांकि, एयर इंडिया की ओर से कोई विशेष पैकेज या किराये में छूट नहीं दी गयी है. पिछले वर्ष मार्च में लॉकडाउन के वक्त एयर इंडिया ने दिल्ली-गया विमान सेवा स्थगित कर दी थी और अब इसे लगभग एक साल बाद फिर से शुरू की जा रही है. उधर, दिल्ली से गया और वाराणसी के लिए इंडिगो एयरलाइंस ने सेवा जारी रखी है.

विमान हर दिन दिल्ली-गया-वाराणसी-दिल्ली के लिए उड़ान भर रहा है. हालांकि, त्योहार को लेकर इंडिगो एयरलाइंस ने भी किसी तरह का कोई राहत पैकेज यात्रियों को नहीं दिया है और हर दिन का किराया 4452 रुपये है. इस बीच, 26 व 27 मार्च को यात्रियों की भीड़ को देखते हुए किराये में बढ़ोतरी कर दी गयी है.

26 मार्च को किराया 7392 रुपये है, तो 27 मार्च को यह बढ़ कर 10 हजार 752 रुपये हो गया है. उम्मीद की जा रही है कि 28 मार्च से दिल्ली के लिए दो विमानों के परिचालन के बाद किराये में कमी के साथ ही सीटों की उपलब्धता भी भरपूर संख्या में मिल पायेगी.

इसी प्रकार दरभंगा एयरपोर्ट से कोलकाता, हैदराबाद और पुणे के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू होने जा रही है. इसके लिए टिकटों की बुकिंग शुरु हो चुकी है. इतना ही नहीं अहमदाबाद के लिए 29 मार्च से एक बार फिर से सीधी विमान सेवा शुरू होगी. सेवा प्रदाता कंपनी स्पाइसजेट दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू के बाद इन स्थानों के लिए उड़ान सेवा शुरू करने जा रही है.

गौरतलब है क‍ि इंड‍िगो ने भी दो रूट पर व‍िमान सेवा शुरू करने की तैयारी लगभग पूरी कर ली है. इसके ल‍िए कंपनी के अधि‍कारी एयरपोर्ट प्रबंधन के सीधे संपर्क में हैं. माना जा रहा है क‍ि इस अस्‍थाई टमर्निल में काउंटर व वे‍ट‍िंग लाउंज की व्‍यवस्‍था हो जाने के बाद से यह सेवा आरंभ हो सकती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें