26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एनआरसी व सीएए के विरोध में राजद का बिहार बंद : जगह-जगह रोकी गयीं ट्रेनें, पथराव व तोड़फोड़

गया/मुजफ्फरपुर/भागलपुर : एनआरसी व सीएए के विरोध में राजद के बिहार बंद के दौरान बंद समर्थकों ने जगह-जगह ट्रेनों को रोककर अपनी नाराजगी जतायी. इस दौरान उपद्रवियों ने औरंगाबाद में पुलिस पर पथराव किया व पेट्रोल बम फेंके. वहीं, सासाराम में पुलिस पर ईंट-पत्थर बरसाये, जबकि नवादा में हिंसक झड़प व पुलिस पर पथराव किया […]

गया/मुजफ्फरपुर/भागलपुर : एनआरसी व सीएए के विरोध में राजद के बिहार बंद के दौरान बंद समर्थकों ने जगह-जगह ट्रेनों को रोककर अपनी नाराजगी जतायी. इस दौरान उपद्रवियों ने औरंगाबाद में पुलिस पर पथराव किया व पेट्रोल बम फेंके. वहीं, सासाराम में पुलिस पर ईंट-पत्थर बरसाये, जबकि नवादा में हिंसक झड़प व पुलिस पर पथराव किया गया. मुजफ्फरपुर के रामदयालु व सादपुरा गुमटी के पास भी पथराव किया गया, जिसमें करीब आधा दर्जन लोग चोटिल हुए हैं.

वहीं, दरभंगा के जीवछघाट में उपद्रवियों ने मीडियाकर्मियों पर हमला कर दिया. जबकि, दलसिंहसराय में व्यवसायियों व बंद समर्थकों के बीच हुई झड़प में आधा दर्जन से अधिक लोग चोटिल हुए. उधर, मुंगेर में बंद समर्थकों ने राज्य पथ परिवहन निगम के स्टैंड में लगी बसों के शीशे तोड़ दिये. साथ ही शहर के पूरबसराय क्षेत्र में जमकर पथराव किया. यहां बंद समर्थकों ने कई दुकानों व घरों को अपना निशाना बनाया और पथराव कर घरों के शीशे तोड़ डाले. वहीं, सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर में बंद समर्थकों ने स्टेशन परिसर में सभी ट्रेनों को घंटों रोके रखा.

इस दौरान इंजन सहित एसी बोगियों पर पत्थर बरसाये. टिकट काउंटर में घुसकर तोड़फोड़ की व बिजली का खंभा उखाड़कर ट्रैक पर फेंक दिया. इधर, भागलपुर में भी बंद समर्थकों ने जम कर तोड़फोड़ की. राजद के जिलाध्यक्ष डॉ तिरूपति नाथ यादव व महानगर अध्यक्ष मो मेराज अख्तर चांद के नेतृत्व में स्टेशन चौक व लोहिया पुल के समीप आधा दर्जन से अधिक वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया.

एक दारोगा का सिर फटा, एसपी व एएसपी चोटिल, 35 से अधिक गिरफ्तार

भागलपुर में आधा दर्जन से अधिक वाहनों में तोड़फोड़

भागलपुर में भी बंद समर्थकों ने जमकर तोड़फोड़ की. राजद के जिलाध्यक्ष डॉ तिरूपति नाथ यादव व महानगर अध्यक्ष मो मेराज अख्तर चांद के नेतृत्व में स्टेशन चौक व लोहिया पुल के समीप आधा दर्जन से अधिक वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. इसका वीडियो फुटेज मिलते ही पुलिस हरकत में आ गयी और उक्त दोनों नेताओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पहले जिलाध्यक्ष की गाड़ी को जब्त की और गाड़ी छुड़ाने गये जिलाध्यक्ष व महानगर अध्यक्ष को एसएसपी के सामने कोतवाली थाने में गिरफ्तार कर लिया गया. कोतवाली चौक स्थित मंदरोजा रोड पर बंद समर्थकों व मोदी समर्थकों के बीच भिड़ंत हो गयी. पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया.

औरंगाबाद में उपद्रवियों ने पुलिस पर किया पथराव, फेंके पेट्रोल बम

औरंगाबाद में शनिवार को बंदी के बाद उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. पुलिस ने बचाव में आंसू गैस के गोले दागे, तो उपद्रवी और भड़क उठे और पुलिस पर बमबारी कर दी व जमकर पथराव किया.

इस दौरान कई वाहनों के शीशे तोड़ डाले. पथराव में नगर थाने के दारोगा संजय कुमार का सिर फट गया, जबकि एसपी दीपक बरनवाल, एएसपी (अभियान) राजेश कुमार सिंह, एसडीपीओ अनूप कुमार व आशीष कुमार साह चोटिल हुए हैं. लगभग एक दर्जन पुलिसकर्मी घायल व चोटिल हैं.

इसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभाला और पथराव कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज शुरू किया. पत्थरबाजी में शामिल करीब 35 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सूचना मिलते ही एसडीपीओ अनूप कुमार, नगर थानाध्यक्ष रवि भूषण, सर्किल इंस्पेक्टर एके साहा, पुलिस लाइन के मेजर अभय कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन उपद्रवी बाज नहीं आये और गलियों से पथराव शुरू कर दिया. एसपी दीपक बरनवाल ने बताया कि उपद्रवियों ने पुलिस पर पेट्रोल व सुतली बम से हमला भी किया.

वहीं, रोहतास जिले के सासाराम में दोपहर 1:30 बजे प्रदर्शन कर लौट रहे कार्यकर्ताओं की आड़ में कुछ उपद्रवियों ने शहर के चौखंडी मुहल्ले में पुलिस बल पर पथराव किया. इस पथराव में कोई जख्मी नहीं हुआ. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उपद्रवियों पर हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रण में कर लिया. इस कार्रवाई में दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

मुंगेर में राजद बंद समर्थकों का उपद्रव, पथराव में तीन लोग घायल

राजद के बिहार बंद का कोसी-सीमांचल व पूर्व बिहार में मिला-जुला असर रहा. मुंगेर में बंद समर्थकों ने जमकर उपद्रव मचाया. एक ओर जहां राज्य पथ परिवहन निगम के स्टैंड में लगी बसों के शीशे तोड़ दिये गये, शहर के तो पूरबसराय क्षेत्र में जमकर पथराव किया गया.

बंद समर्थकों ने कई दुकानों व घरों को अपना निशाना बनाया और पथराव कर घरों के शीशे तोड़ डाले. बंद के दौरान स्थानीय विधायक विजय कुमार विजय के नेतृत्व में बंद समर्थकों ने जमालपुर-खगड़िया डीएमयू ट्रेन को मुंगेर रेलवे स्टेशन में लगभग एक घंटे तक रोके रखा.

इसके कारण इस रेलखंड में ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया. इधर बंद समर्थकों ने शहर में जुलूस निकाला और जब जुलूस लौटते समय शहर के मुर्गियाचक से पूरब की ओर बढ़ा तो उपद्रवी तत्वों ने विभिन्न घरों व वाहनों को अपना निशाना बनाया. इसके कारण सड़क पर भगदड़ मच गयी और लोग जान बचा कर भागने लगे. इस पथराव में तीन युवक घायल हो गये.

वहीं, सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर में बंद समर्थकों ने स्टेशन परिसर में जमकर उत्पात मचाया. आने-जाने वाली सभी ट्रेनों को घंटों रोके रखा. इंजन सहित एसी बोगियों पर पत्थर बरसाये. टिकट काउंटर में घुसकर तोड़फोड़ किया. बिजली का खंभा उखाड़ ट्रैक पर फेंक दिया. जबकि, मधेपुरा में पूर्णिया-सहरसा पैसेंजर ट्रेन व सहरसा बनमनखी बरहरा ट्रेन को भी लगभग आधे घंटे रोका गया. सड़क पर टायर जलाकर आंदोलनकारियों ने बवाल काटा. अररिया के फारबिसगंज में कटिहार-जोगबनी डाउन पसेंजर ट्रेन को भी 20 मिनट तक रोका.

मुजफ्फरपुर में प्रदर्शनकारियों और पुलिस में नाेकझोंक

मुजफ्फरपुर में रामदयालु व सादपुरा गुमटी के समीप कुछ उपद्रवी तत्वों ने पथराव कर दिया, जिसमें करीब आधा दर्जन लोगों को चोटें आयीं.

सादपुरा में बिहार संपर्क क्रांति को करीब दो घंटे तक रोके रखा. वहीं, दरभंगा के जीवछघाट में मीडियाकर्मियों पर हमला कर दिया. समस्तीपुर में बिहार संपर्क क्रांति व वैशाली एक्सप्रेस साढ़े तीन घंटे तक रुकी रही. दलसिंहसराय में व्यवसायियों व बंद समर्थकों के बीच झड़प हुई, जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोग चोटिल हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें