1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. wanted of 15 states arrested in motihari bihar news shutter katwa gang used to cut the shutter for theft skt

Bihar News: 15 राज्यों का वांटेड चेलवा और बैलवा धराया, शटर काटकर दुकानों में चोरी की घटना को देता था अंजाम

बिहार पुलिस ने शटरकटवा गिरोह के सरगना बैलवा और चेलवा को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों भाइयों ने मिलकर 15 राज्यों में शटर काटकर चोरी की घटना को अंजाम दिया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
15 राज्यों का वांटेड चेलवा और बैलवा धराया
15 राज्यों का वांटेड चेलवा और बैलवा धराया
प्रभात खबर

मोतिहारी में घोड़ासहन के बालान चौक से अंतराज्यीय शटरकटवा गिरोह के सरगना समीर साह उर्फ चेलवा व सलमान साह उर्फ बैलवा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों सगे भाई हैं और घोड़ासहन के रहने वाले हैं. उनपर देश के करीब 15 राज्यों में 50 से अधिक आपराधिक (शटर काट चोरी) मामले दर्ज हैं. उनके पास से तीन किलो चरस, एक आपाची बाइक व दो सेलफोन बरामद हुए हैं.

एसपी नवीनचंद्र झा ने रविवार को प्रेसवार्ता में बताया कि चेलव व बैलवा के नेपाल से चरस लेकर ढाका की तरफ आने की गुप्त सूचना मिली. उनकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस टीम का गठन किया गया. घोड़ासहन के बालान चौक पर पुलिस ने वाहन जांच शुरू की. इस दौरान दोनों बदमाश पकड़े गये.

एसपी ने बताया कि एक सप्ताह पहले दोनों बदमाशों ने नागपुर के एक बड़े शोरूम का शटर का लाखों के इलेक्ट्रॉनिक्स सामान की चोरी की थी, जहां सीसीटीवी फुटेज में दोनों की तस्वीर कैद हो गयी थी. नागपुर पुलिस ने घटना की सूचना देते हुए दोनों की तस्वीर भेजी, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने जाल बिछाना शुरू कर दिया. शनिवार को दोनों के नेपाल से आने की सूचना के बाद पुलिस ने बालान चौक पर वाहन जांच अभियान चला कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

एसपी ने बताया कि जिन राज्यों में दोनों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज है,उन राज्यों की पुलिस को दोनों की गिरफ्तारी की सूचना दे दी गयी है. फिलहाल एनडीपीएस एक्ट में दोनों को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है. विभिन्न प्रदेशों की पुलिस बारी-बारी से उन्हें रिमांड पर लेगी. कहा कि दोनों की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है.

छापेमारी में ढाका इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष अभय कुमार, घोड़ासहन थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार मिश्रा, टेक्निकल सेल के प्रभारी मनीष कुमार के अलावे सिपाही मुन्ना कुमार, कुमार चिरंजीवी व नित्यानंद दूबे शामिल थे. दोनों बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जायेगा.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें