1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. mahatma gandhi statue latest news of motihari today as garlanded by rapper of liquor bottle news skt

Bihar News: चंपारण में फिर एक बार गांधी का अपमान, प्रतिमा को पहना दी शराब के रैपर की माला

मोतिहारी में फिर एकबार महात्मा गांधी की प्रतिमा को अपमानित किया गया है. तुरकौलिया में असमाजिक तत्वों ने गांधी की प्रतिमा को शराब के रैपर का माला बनाकर पहना दिया. सोशल मीडिया में यह तसवीर वायरल हो रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गांधी की प्रतिमा को पहनाया शराब के रैपर की माला
गांधी की प्रतिमा को पहनाया शराब के रैपर की माला
प्रभात खबर

चंपारण की धरती पर महात्मा गांधी लगातार अपमानित किये जा रहे हैं. चरखा पार्क के बाद तुरकौलिया में असमाजिक तत्वों ने गांधी की प्रतिमा में शराब के रैपर का माला बनाकर उन्हें अपमानित किया है. सोमवार की देर शाम में तुरकौलिया गांधी घाट स्थित गांधी प्रतिमा को असमाजिक तत्वों द्वारा शराब के रैपर का माला पहना दिया गया था. फोटो वायरल होने के बाद किसी ने माला को हटा दिया.

सीओ पिंटू कुमार ने अनभिज्ञता जाहिर की है. मुखिया रामजन्म पासवान ने प्रशासन से मांग की है कि जिसने भी इस यह कुकृत्य किया है उसकी पहचान कर कार्रवाई करें. गांधी स्मारक समिति तुरकौलिया के पूर्व सचिव अनवर आलम अंसारी ने कहा कि शहर में गांधी जी के आदमकद प्रतिमा को शराबी ने तोड़ दिया. तुरकौलिया गांधी घाट स्थित गांधी प्रतिमा पर असामाजिक तत्वों ने शराब का रैपर का माला पहनाकर शर्मिंदा किया है.

तत्कालीन विधान पार्षद डॉ महाचन्द्र प्रसाद सिंह के कोष से गांधी जी की प्रतिमा वर्ष 2000 में लगाया गया, लेकिन सही देखरेख के अभाव में आज हम सबको लज्जित होना पड़ रहा है. यहां उल्लेख है कि मूर्ति के पास ही नीम के पेड़ के नीचे गांधी जी अंग्रेजों के खिलाफ ग्रामीणों को एकजुट कर आंदोलन की रणनीति बनाते थे. वह नीम का पेड़ भी एक वर्ष पूर्व सूख गया.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले मोतिहारी के चरखा पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ दिया गया था. मामले की जानकारी मिलने पर डीएम खुद मौके पर पहुंचे थे. वहीं पार्क की सुरक्षा भी बढ़ा दी गयी थी. इस मामले में केस दर्ज भी किया गया था. वहीं अब प्रतिमा के ऊपर शराब के रैपर का माला पहनाने का विवाद भी छिड़ गया है. सोशल मीडिया पर तसवीर वायरल हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें