तीन अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी को ले छापेमारी जारी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र के कुकुढ़ा गांव के बधार में मिली अधजली युवती का शव मामले का पुलिस ने पूरी तरह से खुलासा कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में मृतक युवती के पिता समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं इस घटना में शामिल अभी तीन अन्य आरोपित पुलिस की गिरफ्तारी से बाहर हैं. पुलिस तीनों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. पुलिस पूरे मामले को लेकर अपना पांव फूंक- फूंक कर रख रही है.

पूछताछ के दौरान मृतका के पिता महेंद्र प्रसाद गुप्ता ने पुलिस को बताया कि अपनी पुत्री इंदू देवी की शादी कर दी थी. शादी के दो दिन बाद ही वह अपने ससुराल से भाग आयी और अपने प्रेमी के जिद पर अड़ गयी थी. जब उसके प्रेमी ने उसे रखने के बाद इन्कार कर दिया था, जब इज्जत बचाते-बचाते उसकी सहनशीलता बर्दाश्त के बाहर हो चुकी थी.
इसी बीच एक दिसंबर को उसका भांजा कुकुढ़ा निवासी छांगुर दिनारा पहुंच गया, जिसे अपनी पुत्री की सारी बातें बतायीं तब छांगुर ने उसकी हत्या करने की बात कही. इसी बीच उसकी हत्या को लेकर परिवार वाले पिता महेंद्र प्रसाद, पुत्र मुकेश कुमार, मां शर्मिला देवी ने छांगुर से बात की. इसमें छांगुर ने कहा कि इसे किसी बहाने रात में घर से बाहर घुमाने ले चलिये.
जहां सुनसान जगह देखकर उसकी हत्या कर दी जायेगी. इसके बाद सभी ने दूसरे दिन यानी दो दिसंबर की रात में बोधगया घुमाने के बहाने उसे कुकुढ़ा गांव के बधार ले गये और बधार में ले जाकर उसकी पहले गोलीमार कर हत्या कर दी और बाद में खेत में पड़े पुआल से जला दिया.
एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि एक दिन पहले ही हत्या की साजिश रची गयी और दूसरे दिन घटना को अंजाम दिया गया. अभी तीन आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है. बता दें कि तीन दिसंबर को कुकुढ़ा गांव के बधार में अधजली युवती का शव मिला था. जहां जिले में तरह-तरह की चर्चाएं सामने आयी थीं. वहीं पुलिस ने पूरे मामला का खुलासा कर लिया है.
घूमने के लिए रानी ने बैग में रखे थे कपड़े : रात में जब उसके पिता बोधगया घुमाने की बात कही तो रानी घूमने के लिए तैयार हो गयी और उसने एक बैग में कुछ कपड़े भी ले लिये. जब वह कुकुढ़ा गांव के बधार में आयी तो उसके पिता महेंद्र प्रसाद ने कहा कि कुछ दूर पैदल चलना पड़ेगा जहां स्टेशन है.
इसके बाद वह अपना बैग लेकर अपने पिता के पीछे चलने लगी. कुछ दूर जाकर उसकी बुआ के लड़के छांगुर ने उसे रोका और उसके परिजनों ने उसे पकड़ लिया. इसके बाद छांगुर ने राइफल से रानी को सिर में गोली मार दी. इसके बाद पुआल से उसे उसके कपड़ों के साथ जला दिया. घटना को अंजाम देने के बाद सभी लोगों ने अपना मोबाइल बंद कर लिया.
15 वर्षों से फरार है छांगुर : घटना को अंजाम देने वाला मृतका के बुए का लड़का छांगुर पुलिस की डायरी से 15 वर्षों से फरारी एक वारंटी है. छांगुर पर इटाढ़ी और दिनारा थानों में कई मामले दर्ज हैं.
उसके ऊपर रंगदारी, अपहरण समेत कई मामले दर्ज हैं, जिसमें इटाढ़ी थाने में एक मामले में वह 15 वर्षों से फरारी है. उसके खिलाफ कोर्ट से वारंटी भी जारी हो चुका था लेकिन इटाढ़ी थाने की पुलिस ने छांगुर पर मेहरबान थी. कोर्ट के आदेश के बाद भी उसे गिरफ्तार नहीं किया. इसका फायदा उठाकर उसने युवती की हत्या को अंजाम दे दिया.
600 मोबाइल नंबरों की कुंडली खंगालने के बाद पुलिस को मिला था मृतक के पिता का नंबर जब पुलिस ने युवती के पहचान के लिए और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए जब मोबाइल एप के डंप का आधार लिया तो पुलिस को करीब घटना के दिन 600 मोबाइल नंबरों का लोकेशन घटनास्थल पर मिला.
जब पुलिस ने मामले की जांच की तो देखा कि एक नंबर है जो घटनास्थल पर चालू था लेकिन कुछ देर बाद ही बंद हो गया. पुलिस ने उस नंबर की जांच की और पूरे मामले का खुलासा कर लिया.
एक साल से परिजन थे परेशान : मृत युवती रानी से उसके परिजन एक साल से परेशान थे. परिजन रानी को लेकर घुटन महसूस कर रहे थे. वे अब उसकी आदतों से परेशान हो चुके थे. साथ ही प्रतिदिन परिजन उसे समझाते, लेकिन रानी वही करती जो उसका मन करता.
वह किसी का बात नहीं सुनती थी. जब भी कोई बात कही जाती तो उसका विरोध करती थी. करीब एक साल से उसकी हत्या के फिराक में लगे थे, लेकिन कोई मौका नहीं मिल रहा था. उसकी आदतों से वह परेशान हो चुके थे. परिजनों ने पुलिस को बताया कि प्रतिदिन आसपास के लोग रानी को लेकर ताना मारते थे. इससे उनका मन दुखित हो चुका था. इसी को लेकर उसकी हत्या कर दी है.
युवती के प्रेमी से पुलिस ने की पूछताछ
बक्सर. कुकुढ़ा में मिली अधजली युवती के शव मामले में पुलिस ने खुलासा कर लिया है. पुलिस इस मामले को लेकर पूरी तरह से गंभीर है. बुधवार को बक्सर पुलिस ने युवती के प्रेमी रौशन कुमार को बक्सर में बुलाकर पूछताछ की. जहां पूछताछ के बाद पुलिस ने छोड़ दिया. पूछताछ के दौरान रौशन ने पुलिस को बताया कि वह रानी से बहुत वर्षों से प्यार करता था लेकिन उसकी शादी तय होने के बाद रानी ने उससे सब नाता तोड़ लिया.
शादी तय होने के बाद कभी-कभी बात करती थी, लेकिन शादी के दो दिन बाद वह मेरे घर आयी थी. मैं उससे शादी करने से इन्कार कर दिया. उसके बाद से मेरी उससे बात नहीं हुई. एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि युवती के प्रेमी रौशन कुमार से पूछताछ की गयी. पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया. इस मामले में अभी कई लोगों पूछताछ की जायेगी.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें