24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भूखे-प्यासे कर रहे पढ़ाई, अभिभावकों ने किया हंगामा

सात दिनों से खराब पड़ा है विद्यालय का चापाकल पानी के अभाव में नहीं बन रहा मध्याह्न भोजन एचएम ने नहीं दी वरीय पदाधिकारियों को सूचना कोइलवर : प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बालक कोइलवर में चापाकल खराब होने से बच्चों के समक्ष पेयजल संकट उत्पन्न हो गया है. साथ ही पानी के अभाव में […]

सात दिनों से खराब पड़ा है विद्यालय का चापाकल
पानी के अभाव में नहीं बन रहा मध्याह्न भोजन
एचएम ने नहीं दी वरीय पदाधिकारियों को सूचना
कोइलवर : प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बालक कोइलवर में चापाकल खराब होने से बच्चों के समक्ष पेयजल संकट उत्पन्न हो गया है. साथ ही पानी के अभाव में मध्याह्न भोजन भी नहीं बन पा रहा है. बच्चों के खाना व पानी नहीं मिलने से आक्रोशित अभिभावकों के साथ छात्रों ने शुक्रवार को स्कूल गेट पर हंगामा किया. मालूम हो की नगर पंचायत कोइलवर के वार्ड दो में स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय बालक में विगत सात दिनों से चापाकल खराब पड़ा है, जिससे इस भीषण गरमी में भी बच्चों को पेयजल के लिए अन्यत्र भटकना पड़ता है.
इतना ही नहीं, पानी के अभाव में मध्याह्न भोजन भी बंद कर दिया गया है. वहीं, बच्चों की इन परेशानियों के प्रति स्कूल के एचएम की उदासीनता से अभिभावकों में गुस्सा पनप रहा था. चापाकल खराब हुए सात दिन बीत जाने के बाद भी एचएम ने इसकी जानकारी वरीय पदाधिकारियों को नहीं दी. इससे गुस्साये अभिभावक स्कूल पहुंच प्रधानाध्यापक से एमडीएम रजिस्टर की मांग की. इस पर एचएम ने एक घंटे तक टालमटोल किया. लेकिन, जब अभिभावक नहीं माने, तो एचएम ने रजिस्टर घर पर छूट जाने का बहाना बना दिया. अभिभावकों का कहना था कि बच्चों को न मध्याह्न भोजन दिया जाता है और न ही विभाग को इसकी जानकारी दी जाती है.
वहीं, स्कूल में कोई बरात ठहराने या कोई अन्य निजी कार्यक्रम के आयोजन पर रोक के बावजूद प्रधानाध्यापक द्वारा पांच सौ से एक हजार रुपये लेकर बरात टिकाया जाता है. इन सभी बातों से गुस्साये अभिभावकों ने विद्यालय में काफी देर तक हंगामा किया. इस संबंध में कोइलवर बीइओ योगेंद्र कुमार से बात की गयी, तो उन्होंने स्वीकार किया कि विद्यालय का चापाकल खराब रहने व मध्याह्न भोजन बंद होने की सूचना एचएम द्वारा नहीं दी गयी है. उन्होंने एचएम से स्पष्टीकरण की मांग करते हुए प्रभारी पर कार्रवाई करने की बात कही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें