1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. the woman gave birth to an ambulance trapped in a jam named jamwant asj

जाम में फंसे एंबुलेंस में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, नाम रखा जामवंत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जाम
जाम
प्रभात खबर

सुलतानगंज. अकबरनगर में बुधवार को भी भीषण जाम लगा रहा. इस दौरान प्रसव पीड़ा से परेशान एक महिला को लेकर तारापुर से भागलपुर जा रही एंबुलेंस भी दो घंटे 38 मिनट तक जाम में फंस गयी. इस दौरान पीड़ा से महिला की स्थिति खराब हो गयी. परिजन मदद की गुहार लगाते रहे, पर एंबुलेंस को निकाला नहीं जा सका. इस दौरान महिला की हालत नाजुक हो गयी और उसे एंबुलेंस में ही प्रसव कराया गया. उसने एक बच्चे को जन्म दिया. एंबुलेंस में मौजूद महिलाओं ने पूरी व्यवस्था संभाली. किस्मत से स्वस्थ बच्चे का जन्म हुआ. जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ थे.

जाम में ही बच्चे का जन्म होने के कारण मां ने उसका तत्काल नामकरण करते हुए कहा कि उसके बच्चे का नाम जामवंत होगा.

जानकारी के अनुसार तारापुर की रहने वाली सरिता देवी को बुधवार की सुबह सात बजे प्रसव पीड़ा शुरू हुई. परिजन पहले उसे तारापुर अस्पताल ले गये. सरिता देवी के पति कृष्णदेव कुमार फौज में हैं.

उन्होंने बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए पत्नी को लेकर भागलपुर जाना बेहतर समझे और एक एंबुलेंस से पत्नी और अन्य परिजन को लेकर भागलपुर के लिए निकले, पर रास्ते में जाम में फंस गये. बाद में अकबरपुर थानेदार ने एंबुलेंस को जाम से निकाला और भागलपुर के लिए रवाना किया.

जाम के कारण एक की हो चुकी है मौत : पिछले दिनों अकबरनगर में जाम में फंसे ,एंबुलेंस में एक डाक्टर की मौत हो गयी थी. इसके बाद तत्कालीन एसएसपी आशीष भारती ने अकबरनगर-शाहकुंड मार्ग पर नो इंट्री लगाया, लेकिन इस मार्ग से बड़े वाहनों का आवागमन जारी है.

यह तो जानलेवा जाम है : कृष्णदेव

कृष्णदेव कुमार ने बताया कि भागलपुर में उनके रिश्तेदार रहते हैं. इसलिए बेहतर इलाज के लिए वो लोग भागलपुर जा रहे थे. सुबह करीब आठ बजे तारापुर से एंबुलेंस से वो लोग निकले थे. इस दौरान अकबरनगर में थाना चौक पर जाम लगा था, जिसमें एंबुलेंस फंस गयी.

इस दौरान वाहनों की कतार बढ़ती गयी. लोग इधर-उधर से घुस कर जाम को और विकराल करते रहे. उनकी पत्नी घंटों जाम में तड़पती रही. वह लोगों से आग्रह करते रहे, पर कुछ नहीं हुआ. इसी दौरान एंबुलेंस में ही प्रसव हो गया. घंटों जाम के बाद स्थानीय थाना की पुलिस पहुंची तब जाकर कुछ देर में उनका वाहन जाम से निकल सका.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें