1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. chhath nahai khai 2021 nahay khai today devotees thronged bhagalpur to take a holy dip in the ganges rdy

Chhath Nahai Khai 2021: नहाय खाय आज, भागलपुर में सुबह से गंगा स्नान के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़‍

काली प्रतिमा विसर्जन होने के बाद निगम तेजी के साथ छठ घाट की सफाई का काम करेगा. वहीं स्थानीय छठ पूजा समिति द्वारा भी खरना के दिन से छठ घाट की सफाई काम शुरू कर दिया जायेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नहाय खाय आज, भागलपुर में सुबह से गंगा स्नान के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़‍
नहाय खाय आज, भागलपुर में सुबह से गंगा स्नान के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़‍
instagram

Chhath Nahai Khai 2021: भागलपुर आस्था का महापर्व छठ सोमवार से नहाय-खाय व्रत से शुरू हो जायेगा. पहली अर्घ्य बुधवार को है. छठ पूजा को लेकर नगर निगम ने छठ घाटों की सफाई का काम शुरू कर दिया है. लेकिन अभी काम में तेजी नहीं आयी है. काली प्रतिमा विसर्जन होने के बाद निगम तेजी के साथ छठ घाट की सफाई का काम करेगा. वहीं स्थानीय छठ पूजा समिति द्वारा भी खरना के दिन से छठ घाट की सफाई काम शुरू कर दिया जायेगा.

सबेरे से ही पुल घाट पर स्नान करने के लिए भीड़

पुल घाट पर रविवार की सुबह से ही स्नान करनेवालों लोगों की इतनी भीड़ थी कि पैदल चलने के लिए जगह नहीं थी. भीड़ के कारण लोग दूसरे घाटों पर स्नान के लिए गये. यह भीड़ सोमवार और मंगलवार को खरना के दिन तक रहेगी.

पुल घाट, लंच घाट, सीढ़ी घाट और बूढ़ानाथ घाट पर सबसे ज्यादा लगती है भीड़ : छठ में सबसे ज्यादा पुल घाट पर भीड़ लगती है. इसके अलावे लंच घाट, सीढ़ी घाट, पीप्पली धाम घाट, बूढ़ानाथ घाट पर काफी भीड़ लगती है. निगम शहर के 50 घाटों की सफाई छठ पूजा को लेकर करवा रहा है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें