जेएलएनएमसीएच की सुरक्षा करेंगे रिटायर्ड फौजी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

भागलपुर: जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चिकित्सा अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था में जल्द ही बदलाव होने वाला है. लोकसभा चुनाव के बाद सेवानिवृत्त फौजियों को अस्पताल के सुरक्षा का जिम्मा दिया जायेगा.

इसके लिए टेंडर निकाला जायेगा. पटना में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव की बैठक में यह निर्णय लिया गया है. बता दें कि अस्पताल में आये दिन परिजनों व चिकित्सकों के साथ मारपीट की घटनाएं होती हैं. इसके अलावा अस्पताल से कई बार कंप्यूटर, वार्ड से मोबाइल फोन सहित अन्य चीजों की चोरी भी हो चुकी है. इसी को लेकर प्रबंधन नयी व्यवस्था के तहत सुरक्षा का कार्य कराना चाहती है. अधीक्षक डॉ रामचरित्र मंडल ने बताया कि चुनाव के बाद यह बदलाव किया जायेगा. प्रमंडलीय आयुक्त मिन्हाज आलम ने भी फ्रेश टेंडर के माध्यम से सुरक्षा गार्ड की व्यवस्था करने का निर्देश अधीक्षक को पिछले दिनों बैठक में दिया था.

मकई खेत में मिला दो कट्टा व गोली
अकबरनगर. पुलिस ने अकबरनगर दियारा क्षेत्र में मकई के खेत से दो कट्टा और दो जिंदा कारतूस बरामद किया है. इस सिलसिले में गांव के ही संतोष कुमार के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस ने बताया कि गुरुवार सुबह में संतोष और विभीषण कुमार के बीच भैंस चराने को लेकर मारपीट हो गयी थी. घटना की सूचना पाकर थानाध्यक्ष वरुण कुमार मौके पर पहुंचे तो मारपीट करने वाला संतोष कुमार भाग निकला.


लेकिन विभीषण की निशानदेही पर पुलिस खेत से कट्टा व गोली बरामद कर लिया. विभीषण के मुताबिक संतोष भैस चराने पर मना कर रहा था और अचानक ही मुझ पर कट्टा तान दिया. विभीषण और उसके भाई गौतम ने संतोष से कट्टा और गोली छीन ली और पुलिस को सौंप दिया. विभीषण के बयान पर पुलिस ने संतोष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें