गोलाहू परिसर में समारोह का आयोजन किया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

भागलपुर : बुधवार को नाथनगर प्रखंड का पिछड़ा हुआ गोलाहू प्रभात खबर का गांव हो गया. प्रभात खबर ने इस गांव को गोद लिया. इसे लेकर मध्य विद्यालय, नाथनगर, गोलाहू परिसर में समारोह का आयोजन किया गया. बारिश ने समारोह में खलल डालने की काफी कोशिश की, पर आयोजन सफलतापूर्वक हुआ. ग्रामीणों ने उत्साह के साथ इसमें भाग लिया. इस दौरान सांसद ने दो सड़कों का शिलान्यास किया और एक हजार से अधिक पौधे लगाये गये.

स्कूली बच्चों ने अतिथियों का स्वागत गीत गाकर किया. समारोह का उद्घाटन सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल, बिहार कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ एके सिंह, चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष शैलेंद्र सराफ, लायंस क्लब के अध्यक्ष डॉ पंकज टंडन, जिला परिषद सदस्य अशोक कुमार आलोक, मुखिया किशोर कुमार ने किया.

चंडी स्थान में शेड व चापाकल का होगा निर्माण : सांसद श्री मंडल ने गोलाहू गांव में दो सड़कों का शिलान्यास किया. इसका निर्माण एक सप्ताह के भीतर शुरू हो जायेगा. उन्होंने कहा कि आसपास के 8-10 गांवों के गोलाहू स्थित आस्था का प्रसिद्ध केंद्र और पशुपालकों की शरणस्थली चंडी स्थान परिसर में शेड, हैंडपंप और पशुओं को पानी पीने के लिए टैंक का निर्माण एक माह के भीतर किया जायेगा. तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति बैठक की व्यस्तता की

साझे सपने की उड़ान के साक्षी बने हजारों लोग :

नाथनगर के गोलाहू...

वजह से समारोह में नहीं आ सके, लेकिन उन्होंने गांव में विश्वविद्यालय की ओर से बच्चों को कंप्यूटर प्रशिक्षण देने के लिए पांच कंप्यूटर देने का संदेश भेजा. साथ ही राष्ट्रीय सेवा योजना की तरफ से गांव में शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वच्छता आदि के मामलों में विविध कार्यक्रम आयोजित किये जाते रहेंगे. चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष श्री सराफ ने गांव को चेंबर की ओर से मदद करने की घोषणा की, जबकि लायंस के अध्यक्ष डॉ टंडन ने मध्य विद्यालय को एक पुस्तकालय देने की घोषणा की.

वैज्ञानिकों ने बतायी पौधे लगाने की तकनीक

बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर के वैज्ञानिकों ने गोलाहू के किसानों को आम, अमरूद के पौधे लगाने की तकनीक बतायी. अधिक फल उत्पादन के तरीके बताये. करीब 45 मिनट के वैज्ञानिकों के कार्यक्रम में किसानों ने तन्मयता के साथ जानकारी हासिल की. किसानों ने सवाल भी पूछा और वैज्ञानिकों ने उनकी जिज्ञासा शांत की.

बजरूहां भोजपुर

गोलाहू भागलपुर

मिठनसराय मुजफ्फरपुर

सिमरिया गया

सीताडीह रांची

गोबरघुसी जमशेदपुर

त्रियोनाला बोकारो

झिकटी देवघर

गोलाहू गांव को गोद लेने के बाद सांसद बूलो मंडल व बीएयू के कुलपति डाॅ अजय कुमार सिंह ने यहां कदंब का पौधा लगाया. यह कदंब का पौधा ज्यों-ज्यों बड़ा होगा त्यों-त्यों गोलाहू गांव विकास की यात्रा पर आगे बढ़ता जायेगा.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें