1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. begusarai
  5. bihar assembly election 2020 ncp candidate is youngest in age spends tuition by studying asj

Bihar Assembly Election 2020: उम्र में सबसे युवा हैं एनसीपी प्रत्याशी, ट्यूशन पढ़ाकर करते हैं गुजारा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Election 2020
Bihar Election 2020
Symbollic

बखरी. बखरी विधानसभा क्षेत्र से एनसीपी के अमित कुमार युवा उम्मीदवार हैं. बखरी के पूर्व विधायक मेदनी पासवान के पौत्र अमित की उम्र 31 वर्ष है. वे छात्रों को ट्यूशन पढ़ाते हैं. नामांकन में दिये गये हलफनामे के मुताबिक उनके पास 50 हजार नकद, बैंक में 21 हजार तथा एक स्काॅर्पियो सहित कुल 1071000 रुपये की चल संपत्ति है, जबकि पत्नी के नाम 20 हजार नकद व 164000 की चल संपत्ति है.

पर्चा की भूमि पर है आशियाना : शोषित समाज दल के टिकट पर नामांकन कराने वाले तुलसी तांती का गुजारा पर्चा की भूमि पर हो रहा है. हलफनामे में उनके द्वारा बताया गया है कि उक्त चार डिसमिल भूमि के 432 वर्ग फुट पर उनका बरामदा सहित चार कमरों का भवन है, जिसका बाजार मूल्य 10 लाख 50 हजार रुपये है, जबकि उनके पास पांच लाख की कृषि भूमि भी है.

इसके अलावा 40 हजार नकद सहित उनके पास 87 हजार की चल संपत्ति भी है. उनकी पत्नी के पास 30 हजार नकद सहित 93 हजार मूल्य की चल संपत्ति है. हलफनामे में कहा गया है कि स्थानीय राजनीति के कारण उनके विरुद्ध थाने में तीन मामले दर्ज हुए हैं. द पुलुरल्स पार्टी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे संजय कुमार उर्फ संजय पासवान का गुजारा एसबेस्टस के घर में होता है.

वह भी उन्हें पूर्वजों से प्राप्त है. हलफनामे में उन्होंने दिखाया है कि उनकी एक हजार वर्ग फुट भूमि है, जिसके सात सौ वर्ग फुट पर एसबेस्टस और फूस का घर बना हुआ है. हलफनामे में प्रत्याशी और उनकी पत्नी दोनों मजदूरी करते हैं. संपत्ति के मामले में प्रत्याशी से उनकी पत्नी आगे है.

प्रत्याशी के पास 10 हजार नकद सहित 22 हजार की चल संपत्ति, जबकि महज दो लाख की अचल संपत्ति है. पत्नी के पास 15 हजार नकद समेत 90 हजार की चल तथा दो लाख की अचल संपत्ति है. वहीं स्वअर्जित संपत्ति में पति के पास तीन लाख, जबकि पत्नी के पास पांच लाख की संपत्ति है.

विजय को खेती से होती है एक लाख आय

बखरी सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र से ही चुनाव लड़ रहे राष्ट्रीय लोक समता पार्टी तथा एआइआइएम के संयुक्त उम्मीदवार विजय पासवान लाखों की चल अचल संपत्ति के मालिक हैं. हलफनामे में उन्होंने 15 हजार नकद समेत 500880 रुपये की चल संपत्ति का जिक्र किया है. उनके पास करीब डेढ़ एकड़ कृषि भूमि है, जिसका बाजार मूल्य 38 लाख बताया गया है. उन्होंने कृषि से एक लाख रुपये की वार्षिक आय घोषित की है.

हलफनामा में इंटर पास प्रत्याशी श्री पासवान ने अपने विरुद्ध विभिन्न थानों में चार मुकदमे दर्ज होने का भी उल्लेख किया है. उनकी पत्नी ग्राम कचहरी की सचिव हैं. उनके पास 291763 रुपये की चल-अचल संपत्ति है. ग्राम कचहरी की सचिव होने के नाते उन्हें वार्षिक 72 हजार रुपये मानदेय प्राप्त होता है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें