32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मध्याह्न् भोजन को बंद करने की अनुशंसा

साहेबपुरकमाल (बेगूसराय) : प्राथमिक शिक्षक संघ की मांग के आलोक में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिख कर मध्याह्न् भोजन योजना को बंद करने की अनुशंसा की है. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने अपने यहां की स्थिति से अवगत कराते हुए बताया है कि 16 जुलाई को छपरा की घटना के बाद […]

साहेबपुरकमाल (बेगूसराय) : प्राथमिक शिक्षक संघ की मांग के आलोक में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिख कर मध्याह्न् भोजन योजना को बंद करने की अनुशंसा की है. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने अपने यहां की स्थिति से अवगत कराते हुए बताया है कि 16 जुलाई को छपरा की घटना के बाद बच्चे और अभिभावकों में भय है.

19 जुलाई को इस समस्या को लेकर शिक्षक संघ के पदाधिकारियों व शिक्षकों की बीआरसी में बैठक भी की गयी, जिसमें शिक्षकों का कहना था कि सरकार द्वारा जो अरबा चावल उपलब्ध कराया जाता है, उसमें असंख्य कीड़े रहते हैं. सफाई के बावजूद कीड़े रह जाते हैं, जिसे बच्चों को खिलाना उचित नहीं है. सरकार इसके स्थान पर उसना चावल उपलब्ध कराये, तभी गुणवत्तापूर्ण मध्याह्न् भोजन बच्चों को मिल सकता है.

शिक्षकों की बैठक में अंचल सचिव शैलेंद्र यादव, अजय कुमार घोष, विजय किशोर सिंह, ओम प्रकाश आर्य, मनोज सिंह आदि उपस्थित थे. नावकोठी संवाददाता के अनुसार, संकुल समन्वयकों व प्रधानाध्यापकों की बैठक शुक्रवार को बीइओ कृष्णमोहन ठाकुर की अध्यक्षता में बीआरसी भवन में हुई. इसमें मिशन गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व मध्याह्न् भोजन के बारे में प्रकाश डाला गया.

बैठक में श्री ठाकुर ने बताया कि वर्ग एक व दो के छात्रों को वर्ण, शब्द व अंक का समुचित ज्ञान है. उन्हें भाषा व गणित में ग्रेड ए व बी का निर्धारण कर शिक्षा दी जाय. बैठक में रतीश चंद्र पाठक, रामकिशोर सिंह, अभय कुमार झा, जालेश्वर प्रसाद सिंह, दयानंद साहू, अभय कुमार सिंह, एमडीएम प्रभारी रामविलास महतो आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें