मंदार की धरती पर काम कर गौरवांन्वित महसूस करता हूं: निवर्तमान जिलाधिकारी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बांका : बांका के निवर्तमान डीएम कुंदन कुमार को सर्किट हाउस में गुरुवार की शाम जिला प्रशासन की ओर से एक समारोह आयोजित कर उन्हें विदाई दी गयी. इस दौरान अधिकारियों ने निवर्तमान डीएम को फुल-माला व अंगवस्त्र देकर उन्हें विदाई दी गयी.

साथ ही अधिकारियों के द्वारा मंदार का मोमेंटो सहित कई उत्कृष्ट कार्यों के स्मृति चिह्न भी भेंट किये गये. मौके पर श्री कुमार ने कहा कि मंदार की धरती पर कार्य करने का अवसर प्राप्त हुआ, जिससे मैं काफी गौरविंत हूं.
चूंकि यह धरती देवासुर संग्राम की धरती है. अच्छाई व बुराई के बीच चली इस लड़ाई में अच्छाई की जीत हुई. इसी को देखते हुये मैंने भी एक सपना देखा, जिसमें नकारात्मकता की कोई जगह नहीं थी और साकारात्मक सोच के बदौलत बांका में कुछ करने का अवसर मिला. बांका एक ज्ञान की धरती है. यहां से निकली उन्नयन बांका की गूंज देश विदेश के पटल तक पहुंची.
इसके लिए यहां के शिक्षा विभाग के साथ-साथ पूरे जिला प्रशासन के एक-एक सदस्य का भरपूर सहयोग रहा है. जिले में पर्यटन की प्रचुर संभावनाएं है. मंदार सर्किट को पर्यटन क्षेत्र में विकसित करने के लिए कई योजना कार्यरत है. सबसे बड़ी बात यह भी कि किसानों की लाइफ लाइन कही जाने वाली चांदन जलाशय का उड़ाही कार्य भी यहां जल्द ही शुरु हो जायेगी.
चूंकि बांका जिला एक कृषि प्रधान जिला है. यहां के अधिकतर बंजर जमीन पर लेमनग्रास की खेती किसानों के लिए बरदान साबित हुई है. डीएम ने अपने संबोधन में कहा कि कौन सा ऐसा देश है जहां समस्याएं नही है. फर्क यह है कि विकसित देश समस्याओं के बाद तुरंत समाधान के लिए कदम बढ़ाते है, जबकि हमारे यहां समस्या आने पर लोग अपने को अंधेरे के बीच घिरा समझने लगते है.
वर्तमान में प्रशासन ने भी अपनी सोच बदली है, अंधेरा दूर करने के लिए दीया जलाने के लिए प्रयासरत है. जो एक सकारात्मक सोच को जन्म देती है. जिले में विकास की कई योजनाएं समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंची है, नये जिलाधिकारी भी उर्जावान हैं. आशा है कि एक दिन बांका पूरे सूबे में अपना महक बिखेरेगी.
इस मौके पर नये जिलाधिकारी सुहर्ष भगत, एसपी अरविंद कुमार गुप्ता, डीडीसी रवि रंजन प्रकाश, प्रशिक्षु आईएएस अभिषेक कुमार, एडीएम जयशंकर प्रसाद, एसडीएम मनोज कुमार चौधरी, वरीय कोषागार पदाधिकारी नवल किशोर प्रसाद, डीटीओ फिरोज अख्तर, ओएसडी रवि रंजन गुप्ता, डीईओ अहसन, डीपीओ देवनारायण पंडित, एसडीपीओ बांका डीसी श्रीवास्वत, एसडीपीओ बेलहर मदन कुमार आनंद, डीपीओ आईसीडीएस रिफत अंसारी सहित विभिन्न विभागों के वरीय पदाधिकारी आदि मौजूद थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें