1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. araria
  5. brown sugar mafia business on india nepal border in bihar as ssb seized ganja in jogbani araria news skt

बिहार के रास्ते नेपाल में ब्राउन सुगर की डिलीवरी, सीमा पार से भारत पहुंचाया जा रहा था बोरे में भरकर गांजा

बिहार स्थित नेपाल की सीमा का इस्तेमाल अब नशा कारोबार से जुड़े तस्करों ने धड़ल्ले से करना शुरू कर दिया है. बिहार के रास्ते नेपाल में ब्राउन सुगर की डिलीवरी करने वाले धराये वहीं सीमा पार से भारत में गांजा की खेप भेजी जा रही थी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 नेपाल की सीमा पार से भारत पहुंचाया जा रहा था बोरे में भरकर गांजा
नेपाल की सीमा पार से भारत पहुंचाया जा रहा था बोरे में भरकर गांजा
प्रभात खबर

अररिया: बिहार में लागू शराबबंदी कानून के बाद सीमावर्ती इलाकों में खासकर जोगबनी शहर में मादक पदार्थों की तस्करी व इसके सेवन करने वाले नवयुवकों की संख्या में खाफी बढ़ोतरी हुई है. जिस कारण नशा का कारोबार क्षेत्र में काफी फलने-फुलने लगा है.

गुप्त सूचना के आधार पर ब्राउन शुगर के साथ तीन आरोपी धराये

जोगबनी पुलिस व सीमा पर कार्य कर रही अन्य एजेंसी ने गुप्त सूचना के आधार पर जोगबनी थाना क्षेत्र के बघुआ काली मंदिर चौक के समीप शनिवार की रात्रि 230 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ तीन आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में दिपोल वार्ड संख्या 10 निवासी लुकमान पिता अलाउद्दिन, इसराफिल पिता सफीद बताया गया तो वहीं रानीगंज के शांत नगर निवासी जुबेर आलम पिता शौकत आलम है.

पांच लोगों को पकड़ा, जांच के बाद दो छोड़े गये

मिली जानकारी के अनुसार जांच के क्रम में पुलिस ने लुकमान के पास से 100 ग्राम, इसराफिल के पास से 60 ग्राम व जुबेर के पास से 70 ग्राम कुल मिलाकर 230 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया. साथ ही एक बाइक बीआर 38 यू 1303 को भी जब्त किया गया. वहीं यह भी बात सामने आयी कि इस कार्रवाई में पांच लोगों को पकड़ा गया था. लेकिन जांच पड़ताल के बाद दो आरोपी को छोड़ दिया गया.

नेपाल पहुंचायी जाती है नशे की खेप

बताया गया कि इन आरोपियों द्वारा बघुआ चौक के समीप किसी अन्य तस्कर को ब्राउन शुगर डिलीवरी देनी थी. जो नेपाल में किसी जगह पहुंचाता व इसके एवज में तीनों आरोपी तस्कर को अच्छी खासी रकम मिलती. जिसे जोगबनी पुलिस ने नाकाम कर दिया. इस संबंध में जोगबनी थानाध्यक्ष आफताब अहमद ने बताया कि यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई. जिसमें तीनों तस्कर को कागजी प्रक्रिया के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

जवानों ने गश्ती के दौरान सीमा पर धरा

एसएसबी 56 वीं वाहिनी आमगाछी बीओपी के जवानों ने गश्ती के दौरान कुशमाहा चंदामोन स्थित सीमा स्तंभ संख्या 174/1 के समीप 71 किलो 400 ग्राम गांजा व दो बाइक को जब्त किया. जब्त बाइक संख्या बीआर 38 एफ 9215 व बीआर 38 जे 1451 है.

गांजा भरी बोरी बाइक पर लाद कर नेपाल से आ रहे थे तस्कर 

एसएसबी ने बताया कि दोनों बाइक सवार गांजा भरी बोरी बाइक पर लाद कर नेपाल की ओर से भारत मे प्रवेश कर रहे थे. वहीं चंमाहन गांव के समीप एसएसबी जवानों को देखकर दोनों बाइक सवार बाइक छोड़कर नेपाल की ओर भाग निकले. एसएसबी ने जब बाइक पर लदी बोरी की जांच की तो उसमें गांजा बरामद हुआ. जिसे जब्त करते हुए एसएसबी जवान कैंप ले आयी. वहीं एसएसबी कैंप में जब्ती सूची बनाने के बाद जोगबनी थाना को सुपुर्द कर दिया.

नेपाल की ओर से मादक पदार्थों की खेप भारतीय क्षेत्र में आने की सूचना

उक्त संबंध में कैंप प्रभारी तारकचंद्र वर्मन ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि नेपाल की ओर से मादक पदार्थों की खेप भारतीय क्षेत्र मे आने वाला है. जिसको लेकर गश्ती तेज की गयी थी. इसी क्रम में 71 किलो 04 सौ ग्राम गांजा जब्त किया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें