28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नकली दवा मामले में छह लोग चिह्नित, जल्द होगी गिरफ्तारी

पटना : पटना में नकली व एक्सपायरी दवा के नेटवर्क को तोड़ने के लिए पटना पुलिस ने कमर कस ली है. अब तक नीरज कुमार समेत नौ लोगों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस के टारगेट पर कई गोदाम हैं. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. वहीं छह और लोगों को चिह्नित किया गया […]

पटना : पटना में नकली व एक्सपायरी दवा के नेटवर्क को तोड़ने के लिए पटना पुलिस ने कमर कस ली है. अब तक नीरज कुमार समेत नौ लोगों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस के टारगेट पर कई गोदाम हैं. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. वहीं छह और लोगों को चिह्नित किया गया है. पुलिस इनके नाम का खुलासा नहीं कर रही है, लेकिन इतना जरूर कह रही है कि चिह्नित लोगों की गिरफ्तारी से इस काले कारोबार का बड़ा खुलासा होगा. एसएसपी मनु महाराज का कहना है कि इस बार कड़ी कार्रवाई की जायेगी. अब तक कई लोगों से पूछताछ भी हो चुकी है. पुलिस की एक टीम दवा मामले की जांच में जुटी हुई है.
सरकारी अस्पतालों की दवाएं कैसे पहुंची गोदाम में, होगी जांच : पुलिस की कार्रवाई के बाद ड्रग विभाग एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गया है. नियमित जांच नहीं करने के साफ संकेत मिल रहे हैं. पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है कि आखिर सरकारी अस्पतालों में सप्लाइ होनेवाली दवाएं गोदाम में कैसे पहुंची.
पहले हुई कार्रवाई की होगी समीक्षा : पटना पुलिस अब तक नकली दवा के संबंध में की गयी कार्रवाई के संबंध में समीक्षा करेगी. जिन लोगों की गिरफ्तारी हुई थी, वह जेल में हैं या जमानत पर हैं. उनके नाम से दोबारा ड्रग लाइसेंस बना की नहीं, इन सबकी जांच होगी.
27 मई को चार दवा गोदामों में हुई थी रेड : 27 मई को श्री हनुमान दवा एजेंसी के मालिक नीरज कुमार त्रिलोकी और महालक्ष्मी ट्रेडर्स में छापेमारी की गयी थी. करीब 20 लाख की दवा बरामद हुई थी. गोविंद मित्रा रोड में चार दवा गोदामों में छापेमारी की गयी थी. छापेमारी में नकली व एक्सपायरी दवाएं बरामद हुई थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें