1. home Hindi News
  2. sports
  3. wimbledon 2022 novak djokovic enters semi finals with 26th consecutive win tatyana maria creates history avd

Wimbledon 2022: नोवाक जोकोविच लगातार 26वीं जीत के साथ सेमीफाइनल में, तात्याना मारिया ने रचा इतिहास

शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने सिनर को 5-7, 2-6, 6-3, 6-2, 6-2 से हराकर अपने सातवें विम्बलडन खिताब की ओर कदम बढ़ाया. इस टूर्नामेंट में यह उनकी लगातार 26वीं जीत है. बीस ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके नोवाक जोकोविच ने इस तरह ऑल इंग्लैंड क्लब में लगातार 26वीं जीत दर्ज की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नोवाक जोकोविच
नोवाक जोकोविच
twitter

तीन बार के गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने विम्बलडन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में यानिक सिनर को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की. जबकि तात्याना मारिया पहली बार विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंची हैं.

नोवाक जोकोविच ने दर्ज की लगातार 26वीं जीत

शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने सिनर को 5-7, 2-6, 6-3, 6-2, 6-2 से हराकर अपने सातवें विम्बलडन खिताब की ओर कदम बढ़ाया. इस टूर्नामेंट में यह उनकी लगातार 26वीं जीत है. बीस ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके नोवाक जोकोविच ने इस तरह ऑल इंग्लैंड क्लब में लगातार 26वीं जीत दर्ज की. इस स्थल पर पांच सेट के अपने 11 मुकाबलों में उन्होंने 10 में जीत दर्ज की है, जिसमें सर्बिया के खिलाड़ी ने पिछली हार का सामना 2006 में किया था. विम्बलडन में यह उनकी 84वीं जीत है, जिससे उन्होंने जिमी कोनर्स के रिकॉर्ड की बराबरी की. इस मामले में सिर्फ दिग्गज रोजर फेडरर उनसे आगे है.

तात्याना मारिया पहली बार पहुंची सेमीफाइनल में

जर्मनी की 34 साल की खिलाड़ी तात्याना मारिया ने महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में हमवतन ज्यूल नीमियर को 4-6, 6-2, 7-5 से हराकर अंतिम चार में अपनी जगह पक्की की. विश्व रैंकिंग में 103वें स्थान पर काबिज मारिया पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची है. फाइनल में जगह बनाने के लिए उन्हें तीसरी वरीय ओन्स जेब्युर या गैर वरीय मेरी बोजकोवा के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ना होगा. मारिया इस उम्र में विंबलडन सेमीफाइनल में पहुंचने वाली ओपन युग की केवल छठी महिला हैं. अपना दूसरा ग्रैंड स्लैम खेल रही बाईस साल की नीमियर इस हार के बाद काफी निराश दिखी. इससे पहले वह फ्रेंच ओपन के शुरुआती दौर में बाहर हो गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें