1. home Hindi News
  2. sports
  3. sagar rana murder case latest updates after wrestler sushil kumar delhi police arrested four more accused rkt

सुशील कुमार के बाद 4 और आरोपी गिरफ्तार, मददगारों में सामने आया चर्चित महिला खिलाड़ी का नाम, हो सकते हैं कई बड़े खुलासे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुशील कुमार पर कसा शिकंजा
सुशील कुमार पर कसा शिकंजा
फोटो - pti

Sagar Rana Murder Case: दो बार के ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार पर पहलवान सागर के मर्डर का आरोप लगा है. दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है. सुशील के गिरफ्तार होने के बाद रेलवे ने जहां अपने यहां से उन्हें बर्खास्त कर दिया है, वहीं कई पद से वे अब तक हाथ गंवा चुके हैं. सागर हत्‍याकांड में दिल्‍ली पुलिस ने आज असौड़ा गैंग से जुड़े 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. रोहणी के स्‍पेशल स्‍टाफ ने कंझावला इलाके से इन्‍हें पकड़ने में सफलता पाई है. गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया है कि वे लोग घटना वाली रात 12 बजे अलग-अलग गाड़ियों से छत्रसाल स्‍टेडियम पहुंचे थे.

महिला खिलाड़ी का नाम भी आया सामने 

छत्रसाल स्‍टेडियम में हुए हादसे के बाद कई दिनों तक चकमा देने के बाद पुलिस ने पिछले रविवार को सुशील कुमार को गिरफ्तार कर लिया था. वहीं अब दिल्ली पुलिस आरोपित ओलंपियन के खिलाफ अहम सबूतों को जुटाने और मददगारों की तलाश में भी लगी हुई है. वहीं अब खबर सामने आ रही है कि घटना के बाद सुशील कुमार के ममद में एक महिला खिलाड़ी का नाम भी सामने आया है. दिल्ली पुलिस ने रविवार सुबह सुशील व अजय से स्कूटी बरामद की थी. जांच पड़ताल में खुलासा हुआ कि स्कूटी पश्चिमी दिल्ली के हरि नगर में रहने वाली एक महिला खिलाड़ी की है.

सुशील कुमार को लगे झटके पर झटका 

वहीं उत्तर रेलवे ने कुश्ती खिलाड़ी सुशील कुमार के निलंबन का मंगलवार को आदेश जारी किया. उत्तर रेलवे के वरिष्ठ वाणिज्यिक प्रबंधक, कुमार 2015 से दिल्ली सरकार में प्रतिनियुक्ति पर थे और स्कूल स्तर पर खेल के विकास के लिए छत्रसाल स्टेडियम में एक विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) के रूप में तैनात थे. सुशील को 2020 में सेवा विस्तार मिल गया था और उन्होंने इसे 2021 के लिए बढ़ाने के वास्ते आवेदन किया था. वहीं सुशील कुमार और पूजा ढांडा को अगले महीने होनेवाली समीक्षा बैठक के बाद उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करने के कारण भारतीय कुश्ती महासंघ के वार्षिक अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से बाहर किया जा सकता है.

डब्ल्यूएफआइ और प्रायोजक टाटा मोटर्स के बीच बैठक 2020 में होनी थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे टाल दिया गया.डब्ल्यूएफआइ के एक सूत्र ने बताया कि सुशील को हटाने का फैसला पूरी तरह से प्रदर्शन के आधार पर किया गया है और छत्रसाल स्टेडियम में साथी पहलवान सागर धनखड़ की हत्या में उनकी कथित संलिप्तता के कारण गिरफ्तारी से इसका कोई लेना देना नहीं है. पहलवान सागर के मर्डर केस में 4 और आरोपी गिरफ्तार तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें