26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फीफा अध्यक्ष पद के लिये सात उम्मीद्वार मैदान में

पेरिस : फुटबॉल की विश्व संचालन संस्था फीफा ने आज घोषणा की कि उसके नये अध्यक्ष के लिये 26 फरवरी को होने वाले चुनाव में सात उम्मीद्वार मैदान में हैं. जिन उम्मीद्वारों ने अध्यक्ष पद के लिये अपना नामांकन भरा है उनमें प्रिंस अली बिन हुसैन, मुसा बिलिटी, जेरोम शैंपेन, जियानी इंफैनटिनो, माइकल प्लाटिनी, शेख […]

पेरिस : फुटबॉल की विश्व संचालन संस्था फीफा ने आज घोषणा की कि उसके नये अध्यक्ष के लिये 26 फरवरी को होने वाले चुनाव में सात उम्मीद्वार मैदान में हैं. जिन उम्मीद्वारों ने अध्यक्ष पद के लिये अपना नामांकन भरा है उनमें प्रिंस अली बिन हुसैन, मुसा बिलिटी, जेरोम शैंपेन, जियानी इंफैनटिनो, माइकल प्लाटिनी, शेख सलमान बिन इब्राहिम अल खलीफा और टोकियो सहवेल शामिल हैं.

फीफा सूत्रों ने एएफपी को बताया कि त्रिनिदाद और टोबैगो के पूर्व फुटबालर डेविड नाकिड ने पिछले सप्ताह अपनी उम्मीद्वारी के लिये आवेदन किया था लेकिन उसे इस आधार पर नामंजूर कर दिया गया क्योंकि उन्होंने अपने समर्थन में जिन पांच राष्ट्रीय फुटबाल संघों का नाम दिया था उसमें एक संघ पहले ही किसी अन्य उम्मीद्वार का समर्थन कर चुका था.

उम्मीद्वार को फीफा के 209 संघों के सदस्यों में से कम से कम पांच का समर्थन चाहिए होता है. उसी के बाद उनकी उम्मीद्वारी पर विचार किया जाता है. फीफा ने विज्ञप्ति में बताया कि यूएफा प्रमुख प्लाटिनी को छोडकर बाकी सभी उम्मीद्वारों के दस्तावेजों को निर्वाचन समिति के पास भेज दिया गया है.

प्लाटिनी को फीफा में भ्रष्टाचार के मामलों में अभी 90 दिन के लिये फुटबाल संबंधी गतिविधियों से प्रतिबंधित किया गया है. विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘यह प्रतिबंध फीफा अध्यक्ष के चुनाव से पहले समाप्त हो जाएगा और ऐसे में तदर्थ निर्वाचन समिति फैसला करेगी कि उनके उम्मीद्वारी को कैसे आगे बढ़ाया जाए. ”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें