1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. wasim akram wants to see india pakistan cricketer play in ipl and ppl sur

IPL 2020: इस टी-20 लीग में साथ खेलें भारत और पाकिस्तान के प्लेयर्स- वसीम अकरम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वसीम अकरम, पूर्व क्रिकेटर
वसीम अकरम, पूर्व क्रिकेटर
Photo: Twitter

नयी दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2008 के बीच से द्विपक्षीय सीरिज बंद है. बीच में पाकिस्तान की टीम 3 वनडे मैचों की सीरिज खेलने भारत आई थी और वो दोनों देशों के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरिज थी. भारत और पाकिस्तान के बीच गंभीर तनाव की वजह से पाकिस्तानी प्लेयर्स इंडियन प्रीमियर लीग में भी नहीं खेलते.

2008 से ही बंद है भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरिज

गाहे-बगाहे पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी कहते आए हैं कि बीसीसीआई को पाकिस्तानी प्लेयर्स को भी आईपीएल का हिस्सा बनने का मौका देना चाहिए. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और स्विंग ऑफ सुल्तान के नाम से लोकप्रिय वसीम अकरम ने भी कहा कि पाकिस्तानी और भारतीय प्लेयर्स को एक दूसरे की टी ट्वेंटी लीग में खेलना चाहिए.

भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरिज पर अकरम की राय

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा कि मैं हमेशा कहता आया हूं कि खेल को राजनीति का हिस्सा नहीं बनाना चाहिए. बावजूद इसके मैं कहूंगा कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरिज पूरी तरह से दोनों देशों की सरकार के बीच का मसला है. फैसला उन्हीं को करना है.

भारत और पाकिस्तान के टी20 लीग पर वसीम की राय

वसीम अकरम ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को एक दूसरे की टी ट्वेंटी लीग में खेलना चाहिए. पाकिस्तान के खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा होना चाहिए वहीं भारत के खिलाड़ियों को भी पाकिस्तान प्रीमियर लीग में खेलना चाहिए. इससे दोनों ही देशों की खिलाड़ियों को फायदा होगा. विविधता मिलेगी.

ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट ने वर्ल्ड क्रिकेट की दशा बदल दी

वसीम अकरम ने कहा कि टी ट्वेंटी क्रिकेट ने इस खेल की दिशा और दशा बदल दी है. दुनिया भर में होने वाले टी ट्वेंटी लीग युवा खिलाड़ियों को ना केवल मंच प्रदान करते हैं बल्कि उन्हें टीम में उपलब्ध अनुभवी और स्टार खिलाड़ियों से सीखने का भी मौका मिलता है. टी ट्वेंटी क्रिकेट में गेंदबाजी, फील्डिंग और बल्लेबाजी का स्तर भी काफी ऊंचा होता है. अनुभवी खिलाड़ियों को भी इसका लाभ मिलता है. वे लंबे फॉर्मेट के क्रिकेट जैसे की टेस्ट और एकदिवसीय मैचों में इसका इस्तेमाल करते हैं.

विराट कोहली और बाबर आजम पर वसीम की राय

वसीम अकरम ने इस दौरान विराट कोहली और बाबर आजम को लेकर भी टिप्पणी की. वसीम अकरम ने कहा कि मैं विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना नहीं करना चाहता लेकिन दोनों में एक जैसी नैसर्गिक प्रतिभा है. वसीम अकरम ने कहा कि बाबर आजम विश्व क्रिकेट में अगले विराट कोहली बन सकते हैं. वसीम अकरम ने कहा कि यदि पाकिस्तान के खिलाड़ी आईपीएल और भारत के खिलाड़ी पीपीएल में खेलेंगे तो दोनों ही ओर के खिलाड़ियों को इसका फायदा मिलेगा.

लंका प्रीमियर लीग में इस टीम को कोचिंग देंगे वसीम

बता दें कि वसीम अकरम इस वक्त लंका प्रीमियर लीग में गाले ग्लेडियेटर्स आउटफीट टीम के कोचिंग स्टाफ में शामिल हैं. वसीम अकरम बीते काफी समय से दुनिया की अलग-अलग टी ट्वेंटी लीग में कई टीमों के कोचिंग स्टाफ की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में भी वसीम अकरम कोलकाता नाईट राइडर्स का हिस्सा थे.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें