1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. kings xi punjab captain kl rahul created history in the ipl by scoring 2000 runs ipl 2020 kxip vs rcb avd

IPL 2020 : केएल राहुल ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा, ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
file photo

KL Rahul, created history in the IPL : किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने आईपीएल में इतिहास रच डाला है. केएल राहुल ने आईपीएल में अपना दो हजार रन पूरा कर लिया है. इसके साथ ही उन्होंने टीम इंडिया के महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है. केएल राहुल ने आईपीएल 2020 के 6ठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ विस्फोटक शतक लगाया. राहुल ने 14 चौकों और 7 छक्कों की मदद से केवल 69 गेदों में नाबाद 132 रन बनाये.

राहुल ने जैसे ही उमेश यादव के पहले ओवर की पहली और तीसरी गेंद पर दो रन बनाये, वैसे ही उन्होंने आईपीएल में अपना दो हजार रन पूरा कर लिया. केएल राहुल ने अबतक 69 आईपीएल मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 42.37 के औसत से बल्लेबाजी की है.

केएल राहुल ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा, सबसे तेज दो हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बने

केएल राहुल ने दो हजार रन बनाते ही महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. केएल राहुल ने 60वें मैच में आईपीएल में अपना दो हजार रन पूरा किया, जबकि सचिन ने 63 पारियों में दो हजार रन बनाये थे. इसके साथ ही राहुल सबसे तेज दो हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं. आईपीएल में सबसे तेजी से 2000 रन बनाने वाले खिलाड़ी क्रिस गेल हैं, जिन्होंने महज 48 पारियों में ये कारनामा किया है. उनके बाद शॉन मार्श ने 52 पारियों में 2 हजार रन पूरे किये हैं.

आईपीएल में कोहली हैं सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी

आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली हैं. कोहली ने अब तक 5426 रन बनाये हैं. दूसरे नंबर पर सुरेश रैना हैं. जिन्होंने 5368 रन बनाये हैं.

केएल राहुल के नाम आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड

केएल राहुल के नाम आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने केवल 14 गेंदों में अर्धशतक बनाये हैं.

आईपीएल में राहुल जमा चुके हैं 82 छक्के

आईपीएल में केएल राहुल ने अब तक कुल 82 छक्के जमाये हैं. राहुल ने अपनी पहचान विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में बनायी है. उन्हें टीम इंडिया के अगले कप्तान के रूप में भी देखा जा रहा है. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने उन्हें भारतीय टीम का अगला कप्तान बताकर इस बात की चर्चा शुरू की थी.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें