1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 another blow to delhi due to corona ricky ponting family member becomes corona positive aml

IPL 2022: कोरोना के कारण दिल्ली को एक और झटका, रिकी पोंटिंग के परिवार का सदस्य हुआ कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने खुद को टीम से अलग कर लिया है. पोंटिंग के परिवार का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. बायो बबल नियमों के अनुसार अब उन्हें पांच दिनों के लिए अलगाव से गुजरना होगा. दिल्ली की टीम के छह सदस्य पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाये जा चुके हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऋषभ पंत और रिकी पोंटिंग.
ऋषभ पंत और रिकी पोंटिंग.
twitter

दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल के इस सीजन में कोरोना के कहर से जूझ रही है. दो खिलाड़ी सहित सपोर्ट टीम के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. अब मुख्य कोच रिकी पोंटिंग भी क्वारेंटाइन हो गये हैं. हालांकि रिकी पोंटिंग कोरोना पॉजिटिव नहीं पाये गये हैं. लेकिन उनके परिवार का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और वह उनके साथ ही होटल के रूम में रहता था.

पोंटिंग का रिपोर्ट आया निगेटिव

इस वजह से रिकी पोंटिंग आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में दिल्ली के डग आउट में नजर नहीं आए. उन्हें टीम से खुद को अलग रखने का फैसला किया है. पोंटिंग को पांच दिन के पृथकवास में रहना होगा. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पोंटिंग हालांकि वायरस की जांच में नेगेटिव आये हैं लेकिन फ्रेंचाइजी पिछले कुछ दिनों कोविड-19 मामलों से जूझ रही है.

पांच दिन क्वारेंटाइन में रहेंगे पोंटिंग

टीम ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने आईपीएल मैच से पहले यह घोषणा की. पोंटिंग का परिवार पृथकवास में है. दिल्ली कैपिटल्स ने एक बयान में कहा कि रिकी पोंटिंग हालांकि दो बार जांच में नेगेटिव आये हैं। टीम के सर्वश्रेष्ठ हित को देखते हुए प्रबंधन और मेडिकल टीम ने फैसला किया है कि वह पांच दिन तक पृथकवास में रहेंगे क्योंकि वह एक करीबी संपर्क हैं.

आज मैदान में उपलब्ध नहीं थे रिकी पोंटिंग

बयान में यह भी कहा गया है कि इसलिए रिकी पोंटिंग राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आज रात के मैच के लिए मैदान पर उपस्थित नहीं होंगे. फ्रेंचाइजी ने मौजूदा परिस्थिति में पोंटिंग और उनके परिवार की निजता का सम्मान करने का अनुरोध किया है. बायो-बबल में सभी पॉजिटिव मामलों पर नजर रखी जा रही है. बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच तय समय पर खेला गया.

दिल्ली कैपिटल्स के 6 सदस्य कोरोना पॉजिटिव

हालांकि दिल्ली के दल में छठा पॉजिटिव मामला आने से मैच के आयोजन पर अनिश्चितता के बादल मंडरा गये थे. इससे बायो-बबल उल्लंघन पर कुछ गंभीर सवाल उठाये गये. टिम सिफर्ट टीम के छठे पॉजिटिव सदस्य थे जबकि आस्ट्रेलियाई आल राउंडर मिशेल मार्श सोमवार को पॉजिटिव आये थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें