1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 sunrisers hyderabad to reach playoffs or kolkata knight riders will get chance it will be decided in today match mi vs srh aml

IPL 2020: प्लेऑफ में हैदराबाद पहुंचेगी या कोलकाता को मिलेगा मौका, आज के मुकाबले में होगा तय

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sunrisers Hyderabad
Sunrisers Hyderabad
PTI

नयी दिल्ली : सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से मिली हार के बाद भी बाद भी विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की टीम प्लेऑफ (IPL Playoff) के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. अब चौथे नंबर के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच है. लीग का आखिरी मैच आज मंगलवार को अब तक की सबसे मजबूत टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और हैदराबाद के बीच खेला जाना है.

इस मैच का परिणाम ही तय करेगा कि प्लेऑफ में हैदराबाद की टीम पहुंचेगी या कोलकाता की टीम. कोलकाता अपने सभी मैच खेलकर 14 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर है. वहीं हैदराबाद की टीम के 12 अंक हैं. हैदराबाद अगर आज का मुकाबला जीत जाता है तो उसके भी 14 अंक हो जायेंगे. ऐसे में नेट रन रेट के आधार पर हैदराबाद क्वालीफाई कर जायेगा.

अंक तालिका की बात करें तो मुंबई धमाकेदार जीत के साथ 18 अंक बटोर लिये हैं. मुंबई प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी. सोमवार को दिल्ली और बेंगलोर के बीच हुए मैच के बाद दिल्ली दूसरे नंबर पर और बेंगलोर तीसरे नंबर पर पहुंच गयी है. अब चौथे नंबर के लिए दो टीमों के बीच जंग है. अगर मुंबई की टीम आज का मुकाबला जीत जाती है तो हैदराबाद का खेल यहीं खत्म हो जायेगा.

10 नवंबर को होगा आईपीएल का फाइनल

आईपीएल का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को होगा. पहला क्वालीफायर मैच 5 नवंबर को मुंबई और दिल्ली के बीच दुबई में खेला जायेगा. वहीं एलीमीनेटर मुकाबला 6 नवंबर को आबु धाबी में खेला जायेगा. 8 नवंबर को आबु धाबी में ही दूसरा क्वालीफायर मुकाबला होगा और दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में 10 नवंबर को इस सीजन की दो सबसे मजबूत टीम फाइनल मुकाबले में भिड़ेंगी.

प्वाइंट टेबल

  1. मुंबई इंडियंस - 18

  2. दिल्ली कैपिटल्स - 16

  3. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर - 14

  4. कोलकाता नाइटराइडर्स - 14

  5. सनराइजर्स हैदराबाद - 12

  6. किंग्स इलेवन पंजाब - 12

  7. चेन्नई सुपर किंग्स - 12

  8. राजस्थान रॉयल्स - 12

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें