1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 mumbai indians chennai super kings mi vs csk match 19 september rohit ms dhoni playing eleven latest cricket sports ipl news in hindi smt

IPL 2020 latest update : क्या धोनी होंगे कल के मैच का हिस्सा? जानें प्लेइंग इलेवन में MI और CSK से कौन बना पायेगा जगह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2020, Mumbai Indians, Chennai Super Kings, mi vs csk match, dhoni, Playing Eleven
IPL 2020, Mumbai Indians, Chennai Super Kings, mi vs csk match, dhoni, Playing Eleven
Prabhat Khabar Graphics

IPL 2020, Mumbai Indians, Chennai Super Kings, mi vs csk match, dhoni, Playing Eleven, Cricket News : आईपीएल 2020 (IPL 2020) की शुरूआत कल से होने वाली है. पहले ही मैच में आइपीएल की चैंपियन टीमें भीड़ने वाली है. 19 सितंबर को शुरू हो रहे मैच में पिछले के साल विजेता मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की पहली मैच पड़ी है. जैसा कि ज्ञात हो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम एमआई (MI) ने वर्ष 2019 समेत कुल चार बार आईपीएल जीता है. वहीं, सीएसके (CSK) तीन बार फाइनल में पहुंच कर मुंबई से हार चुकी है. ऐसे में कल के मैच का आगाज रोमांचक होने वाला है. फैन्स की निगाहें धौनी (Dhoni) पर भी टिकी रहेंगी, ऐसे में आइये जानते हैं दोनों टीमों के संभावित प्लेयर्स (Playing Eleven) के बारे में...

दरअसल, कल के मैच के रोमांचक होने के पिछे कई कारण है. एमआई तीन बार सीएसके को फाइनल में हरा चुकी है. लेकिन, सीएसके भी बड़ी उलटफेर करने के लिए जानी जाती है, साथ ही साथ यह चैंपियन टीम में शुमार है. हालांकि, मुंबई सीएसके पर 17-11 की बढ़त बनाए हुए है. इस दौरान मुंबई अपने वर्चस्व को कायम रखने तो चेन्नई पिछले हार का बदला लेने उतरेगी. आईपीएल 2020 मैच से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

आइये डालते हैं दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग इलेवन पर एक नजर

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) के साथ ओपनिंग करेंगे. जिसका सीधा मतलब यह है कि क्रिस लिन (Chris Lynn) प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे. दरअसल, वे ऑस्ट्रेलिया के एक मिडील आर्डर बल्लेबाज है. जो इन दिनों फार्म को लेकर संघर्ष कर रहे हैं. ज्यादातर संभावनाएं थी कि वे इस आईपीएल में मुंबई की ओर से ओपनिंग करते. जबकि, सूर्यकुमार यादव, जिन्होंने पहले भी टीम के लिए ओपनिंग की है. वे ईशान किशन के साथ चौथे नंबर पर आ सकते है. इधर, पांड्या बंधुओं, हार्दिक और क्रुनाल, को प्लेइंग इलेवन में चयन करने की खबर है. इसके अलावा कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) का भी सलेक्शन प्लेइंग इलेवन में हो चुका है.

वहीं, मुंबई इंडियंस के एकमात्र स्पिनर राहुल चाहर अपने फिरकी से चेन्नई को नचाने की कोशिश करेंगे. हालांकि, रोहित शर्मा को सबसे दुविधा ट्रेंट बाउल्ट (Trent Boult) और मिशेल मैकक्लेनाघन (Mitchell McClenaghan) के चयन को लेकर बनी हुई है. दोनों गेंदबाज में से एक को उन्हें चुनना पड़ सकता है.

लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) की अनुपस्थिति में जसप्रित बुमराह (Jasprit Bumrah) को पेस अटैक का नेतृत्व करने मिलेगा. इधर, फ्रैंचाइजी ने नाथन कूल्टर-नाइल (Nathan Coulter-Nile) को 8 करोड़ रुपये में खरीदा है. ऐसे में संभावनाएं हैं कि वह पहले गेम के सदस्य हो सकते हैं.

मुंबई इंडियंस संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, मिशेल मैक्लेनाघन, नाथन कूल्टर नाइल, धवल कुलकर्णी.

चेन्नई सुपर किंग्स

एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स में इस बार उप-कप्तान के तौर पर खेलने वाले सुरेश रैना और सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह नहीं खेल पा रहे हैं. ऐसे में रैना के जगह पर रूतुराज गायकवाड़ को चयन किया जाना था लेकिन उनके भी नहीं खेलने की सूचना है.

उम्मीद है कि अंबाती रायडू को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करायी जाएगी. जबकि, शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस इस वर्ष फिर पारी की शुरूआत करते नजर आ सकते हैं. एमएस धोनी, टॉप फाइव में बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं. जबकि, केदार जाधव और रवींद्र जडेजा के पांचवें और छट्ठे नंबर पर बल्लेबाजी करने की संभावना है. इसके अलावा हरफनमौला मिचेल सेंटनर प्लेइंग इलेवन में ड्वेन ब्रावो की जगह ले सकते हैं.

इमरान ताहिर और कर्ण शर्मा स्पिन से आक्रमण करेंगे. कर्ण को हरभजन सिंह के कारण पिछले दो सत्रों में गेंदबाजी का अवसर नहीं मिल पाया है. ऐसे में इस प्लेइंग इलेवन में उन्हें शामिल करने की बहुत संभावनाएं है. इधर, दीपक चाहर शार्दुल ठाकुर के साथ नई गेंद से अपनी गेंदबाजी दिखाते नजर आ सकते हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स संभावित प्लेइंग इलेवन

शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा

Posted By : Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें