1. home Hindi News
  2. sports
  3. euro cup 2020 denmark midfielder christian eriksen collapsed on the field during denmark vs finland match at european championship rkt

Euro Cup 2020: मैच के दौरान बेहोश हो कर मैदान में गिर पड़े डेनमार्क के स्टार प्लेयर एरिक्सन, स्टेडियम में रोते दिखे फैंस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Euro Cup 2020
Euro Cup 2020
फोटो - ट्वीटर

Euro Cup 2020: यूरो कप 2020 में डेनमार्क और फिनलैंड के बीच शनिवार के दूसरे मुकाबले में बड़ा हादसा हो गया. मैच के दौरान 43वें मिनट में 29 साल के डेनमार्क के स्टार प्लेयर क्रिश्चियम एरिक्सन बेहोश हो गये. मैदान पर तत्काल मेडिकल टीम को बुलाया गया और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एरिक्सन फिलहाल ठीक हैं. इस घटना के बाद उनके साथी खिलाड़ी और फैन्स रोने लगे थे. मामले की गंभीरता को देखते हुए यूएफा ने मेडिकल इमरजेंसी की वजह से सस्पेंड कर दिया था.

43वें मिनट में डेनमार्क को थ्रो इन मिला. उस वक्त स्कोर 0-0 था. डेनमार्क के प्लेयर ने एरिक्सन को बॉल थ्रो किया. बॉल रिसीव करते वक्त एरिक्सन अचानक बेहोश हो गये. इसके बाद साथी खिलाड़ियों ने आनन-फानन में मेडिकल टीम को बुलाया. उन्हें मैदान पर सीपीआर दिया गया. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. हालांकि कुछ वेरिफाइड सोशल मीडिया अकाउंट के मुताबिक एरिक्सन फिलहाल ठीक हैं. हालांकि दोनों टीमों के खिलाड़ियों के रिक्वेस्ट पर दो घंटे रोकने के बाद मैच को दोबारा 43 मिनट से ही शुरू किया गया. जिसमें 59वें मिनट में फिनलैंड के जोयल पोंजापालो ने गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी थी.

इटली ने शुक्रवार को यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप 2020 के शुरुआती मैच में तुर्की पर 3-0 से शानदार जीत दर्ज की. रोबर्टो मैनसिनी की टीम ने इस तरह पांच साल में पहले बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में जीत से शुरुआत की, जो 2018 विश्व कप के लिए क्वालिफाइ नहीं कर पाने की निराशा के बाद लंबे समय से यूरोपीय चैंपियनशिप शुरू होने का इंतजार कर रही थी. उसने यूरो के क्वालिफाइंग अभियान में 10 मैचों में सभी में जीत हासिल की थी. मैनसिनी ने मैच के बाद कहा कि अच्छी शुरुआत करना महत्वपूर्ण था और यह हमारे लिये दर्शकों और सभी देशवासियों के लिए संतोषजनक है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें