1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 do or die match for hyderabad against kolkata see probable playing xi and head to head record avd

IPL 2022: केकेआर के खिलाफ हैदराबाद के लिए करो या मरो वाला मुकाबला, देखें संभावित Playing XI और रिकॉर्ड

लगातार पांच मैचों में जीत के बाद लगातार चार हार से सनराइजर्स की आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है. उसके 11 मैचों में 10 अंक हैं और उसे प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखने के लिये बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
KKR vs SRH
KKR vs SRH
pti photo

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 60वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में भिड़ंत होगी. केकेआर के खिलाफ हैदराबाद के लिए आज का मुकाबला करो या मरो वाला होगा. केकेआर के खिलाफ अगर हैदराबाद की टीम को हार मिलती है, तो उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें खत्म हो जाएंगी.

हैदराबाद को प्लेऑफ में संभावना बरकरार रखने के लिए सभी मुकाबलों में दर्ज करना होगा जीत

लगातार पांच मैचों में जीत के बाद लगातार चार हार से सनराइजर्स की आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है. उसके 11 मैचों में 10 अंक हैं और उसे प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखने के लिये बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे.

केकेआर प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर

केकेआर के 12 मैचों में 10 अंक हैं और वह बाहर होने के कगार पर है. श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम के केवल दो मैच बचे हुए हैं और इनमें जीत से भी वह 14 अंक तक ही पहुंच पाएगी जो कि प्लेऑफ में पहुंचने के लिये पर्याप्त नहीं हो सकते क्योंकि राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) 12 मैचों में 14 अंक लेकर शीर्ष चार में बने हुए हैं.

हैदराबाद के खिलाफ केकेआर का पलड़ा भारी

हैदराबाद के खिलाफ केकेआर का पलड़ा भारी रहा है. दोनों टीमों के बीच अबतक आईपीएल में कुल 22 बार भिड़ंत हो चुकी है, जिसमें केकेआर का पलड़ा भारी रहा है. केकेआर ने 14 बार हैदराबाद को हराया है, तो हैदराबाद की टीम ने केवल 8 मैचों में केकेआर को हराया.

हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन

अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक.

केकेआर की संभावित प्लेइंग इलेवन

अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शेल्डन जैक्सन / सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), उमेश यादव, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती.

हैदराबाद की हार का कारण सुंदर और नटराजन का खराब प्रदर्शन

सनराइजर्स की पिछले मैचों में हार का मुख्य कारण उसके मुख्य गेंदबाजों वाशिंगटन सुंदर और टी नटराजन का चोटिल होना तथा तेज गेंदबाज उमरान मलिक का अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना है. इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि सनराइजर्स के खिलाफ विपक्षी टीम ने पिछले चार मैचों में 190 से अधिक रन बनाये.

केकेआर को प्लेइंग इलेवन में सबसे अधिक बदलाव का भुगतना पड़ा नुकसान

केकेआर को अंतिम एकादश में लगातार बदलाव का खामियाजा भुगतना पड़ा है. उसकी टीम हालांकि मुंबई इंडियन्स पर जीत के बाद इस मैच में उतरेगी. केकेआर की टीम पावरप्ले में रन बनाने के लिये जूझ रही है. वेंकटेश अय्यर ने हालांकि बीच में बाहर किये जाने के बाद अच्छी वापसी की है. पिछले मैच में टिम साउदी और पैट कमिन्स दोनों को अंतिम एकादश में शामिल किया गया था और इन दोनों ने मिलकर चार विकेट लिये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें