1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. delhi capitals pacer anrich nortje has recalled bowling to ms dhoni in net session chennai super kings indian premier league 2021 rkt

पंत के टीम के इस गेंदबाज ने Dhoni पर खड़े किए सवाल, कहा- माही को नहीं आती थी बल्लेबाजी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mahendra Singh Dhoni
Mahendra Singh Dhoni
Twitter

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे (Anrich Nortje) ने बड़ा बयान दिया है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में श्रेयस अय्यर की दिल्ली कैपिटल्स (DC) के साथ जुड़ने से पहले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ भी समय बिताया था. दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करने वाले नॉर्टजे ने चैंपियंस लीग के 2010 संस्करण के दौरान नेट्स में धौनी को गेंदबाजी को याद करते हुए बड़ा बयान दिया है.

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के एनरिच नॉर्टजे को एक समय चेन्नई सुपर किंग्स नेट गेंदबाज के रूप में शामिल किया गया था. आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल टीमों में से एक, धोनी की सीएसके एकमात्र भारतीय टी 20 फ्रेंचाइजी है जिसने 2010 और 2014 में दो बार चैंपियंस लीग जीती है. धोनी को नेट्स में गेंदबाजी करते हुए नॉर्टजे ने कहा कि उन्हें गेंदबाजी का एहसास नहीं था कि किस तरह बल्लेबाजी करनी है. धौनी की फुटवर्क की कमी को देखते हुए, नॉर्टजे को लगा कि सीएसके कप्तान नेट्स में बल्लेबाजी करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

बता दें कि नॉर्टजे आईपीएल में फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं और 2010 में वह 16 साल के थे. उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के नेट्स के लिए गेंदबाजी करने बुलाया गया था. द ग्रेड क्रिकेटर पॉडकास्‍ट से बातचीत में नॉर्टजे ने कहा, 'मैं तब बड़ा नहीं था तो किसी बात का डर नहीं था. तब उम्र भी ऐसी थी कि मेरी गेंदबाजी ज्‍यादा तेज नहीं थी. नॉर्टजे ने कहा कि उन्होंने कई गेंदों पर अपने पैर का इस्तेमाल अच्छे से नहीं किया. गेंदबाज ने आगे कहा कि मगर धौनी इतने अच्‍छे व्‍यक्ति हैं कि सभी से बहुत अच्‍छे से मिलते हैं और एहसास हुआ कि वो कौन हैं.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें