28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मैकुलम ने गेंदबाजों को सराहा, बल्लेबाजों को लताड़ा

ड्यूनेडिन : न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने आज यहां अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और टिम साउथी का प्रदर्शन बेजोड़ रहा जिन्होंने विश्व कप ग्रुप ए मैच में अपनी खौफनाक गेंदबाजी से स्कॉटलैंड की बल्लेबाजी को चरमराकर जीत की नींव रखी. बोल्ट ने छह ओवरों में […]

ड्यूनेडिन : न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने आज यहां अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और टिम साउथी का प्रदर्शन बेजोड़ रहा जिन्होंने विश्व कप ग्रुप ए मैच में अपनी खौफनाक गेंदबाजी से स्कॉटलैंड की बल्लेबाजी को चरमराकर जीत की नींव रखी.

बोल्ट ने छह ओवरों में 21 रन देकर दो विकेट लिये और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. साउथी ने आठ ओवरों में 35 रन देकर दो विकेट हासिल किये. इन दोनों ने पांच ओवरों के अंदर स्कॉटलैंड का स्कोर चार विकेट पर 12 रन कर दिया था. आखिर में स्कॉटलैंड की टीम 142 रन पर आउट हो गयी.

मैकुलम ने मैच के बाद कहा, बोल्ट और साउथी विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं और वे टेस्ट क्रिकेट में लंबे समय से हमारे साथ जुड़े हुए हैं. जब आप टॉस जीतते हो, पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला करते हो और आपके गेंदबाज उसे सही ठहराते हैं तो यह बेजोड़ होता है. कीवी कप्तान ने हालांकि बल्लेबाजी को लेकर चिंता जतायी.

न्यूजीलैंड ने भले ही 25.1 ओवर शेष रहते हुए ही जीत दर्ज कर ली लेकिन इस बीच उसने सात विकेट गंवाये.न्यूजीलैंड का अगला मुकाबला शुक्रवार को वेलिंगटन में इंग्लैंड से होगा और मैकुलम के अनुसार यह बडी चुनौती है लेकिन उन्हें अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.

उन्होंने कहा, पिच और परिस्थितियां बदल जायेंगी. हमें बहुत अच्छा प्रदर्शन करना होगा. निश्चित तौर पर उसकी टीम मजबूत है. मैन ऑफ द मैच बोल्ट ने कहा कि यूनिवर्सिटी ओवल का विकेट तेज गेंदबाजी के लिए आदर्श था और वह आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे.

उन्होंने कहा, मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं. गेंद अपेक्षाकृत अच्छी पड़ रही थी और विकेट से भी थोड़ी मदद मिल रही थी. प्रत्येक ने योगदान दिया और आखिर में हमने अपनी भूमिका निभायी. उम्मीद से ज्यादा समय तक स्विंग मिली और विकेट में तेजी भी थी. स्कॉटलैंड के कप्तान प्रेस्टन मोमेसन ने कहा कि उन्हें गर्व है कि उनकी टीम ने छोटे स्कोर के बावजूद न्यूजीलैंड को आसानी से जीत दर्ज नहीं करने दी.

मोमेसन ने कहा, इससे पता चलता है कि जब हम गेंद को सही क्षेत्र में पिच करायेंगे तो हमें उसका फायदा मिलेगा. हमें गर्व है कि हमने कड़ी चुनौती पेश की. इससे खिलाड़ियों के जज्बे का पता चलता है. हमें यह स्वीकार करने में गुरेज नहीं कि हमारी टीम विश्व कप में बेहद अनुभवहीन है. हम अब इंग्लैंड का सामना करने के लिये तैयार हैं. उन्होंने कहा, हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि हमने शुरू में विकेट गंवाये लेकिन मचान और रिची को श्रेय जाता है कि जिन्होंने मुश्किल समय में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें