1. home Home
  2. religion
  3. surya gochar 2022 sun will change the zodiac on the day of makar sankranti these zodiac signs are lucky singh dhanu meen sry

Surya Gochar 2022: सूर्य देव करने जा रहे हैं मकर राशि में गोचर, इन राशियों पर पड़ेगा असर

सूर्य के मकर राशि में गोचर करने पर मकर संक्रांति कहलाती है.मकर संक्रांति से ही सभी तरह के शुभ कार्य दोबारा से आरंभ हो जाते हैं क्योंकि सूर्य के धनु राशि में रहने के कारण एक महीने के लिए सभी तरह के शुभ कार्य वर्जित हो जाते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Makar Sankranti 2022, Surya Gochar 2022
Makar Sankranti 2022, Surya Gochar 2022
Prabhat Khabar Graphics

आज यानी 14 जनवरी को सूर्य देव मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. इसलिए इस दिन मकर संक्रांति (Makar Sankranti) भी मनाई जाएगी. सूर्य देव को ज्योतिष में नेतृत्व क्षमता, गौरव और यश का कारक माना जाता है. जहां पर ये अगले 30 दिनों तक गोचर करेंगे.

सूर्य के मकर राशि में गोचर करने पर मकर संक्रांति कहलाती है.सभी 12 संक्रांतियों में मकर संक्रांति का विशेष महत्व होता है.मकर संक्रांति से ही सभी तरह के शुभ कार्य दोबारा से आरंभ हो जाते हैं क्योंकि सूर्य के धनु राशि में रहने के कारण एक महीने के लिए सभी तरह के शुभ कार्य वर्जित हो जाते हैं.

सिंह राशि : सिंह सूर्य देव की स्वराशि है इसलिए सूर्य का गोचर आपके लिए अनुकूल परिस्थिति पैदा करने वाला सिद्ध हो सकता है. इस दौरान आपको जॉब में पदोन्नति के साथ इंक्रीमेंट लग सकता है. इसके अलावा जो जातक प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें भी सफलता प्राप्त हो सकती है. आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा. वहीं आपकी कोई मनोवांछित इच्छा पूरी होने के योग बन सकते हैं.

धनु राशि: सूर्य का गोचर आपके लिए काफी सकारात्मक दिखाई दे रहा है. आर्थिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो ये अवधि आपके लिए बेहद शुभ रहने वाली है. इस दौरान आप धन का संचय कर पाने में सफल रहेंगे. आय में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है. आपको इस अवधि में अन्य माध्यमों से भी धन प्राप्त करने के कई मौके मिलेंगे. कार्यस्थल में आपकी इमेज सुधरेगी.

मकर राशि: इस अवधि में आपको करियर में अचानक ही प्रसिद्धि मिल सकती है. यदि आप सरकारी नौकरी करते हैं तो ये अवधि आपके लिए अनुकूल रहने की संभावना है. करियर के क्षेत्र में आप नई ऊंचाइयों को छूने में सफल रहेंगे. जिस दिशा में मेहनत करेंगे उसमें सफलता मिलने के प्रबल आसार रहेंगे. नौकरी बदलने के लिए समय अच्छा है. पिछले समय में किए गए प्रयासों का आपको इस दौरान अच्छा फल प्राप्त होगा.

मीन राशि: इस राशि के स्वामी गुरु बृहस्पति हैं. सूर्य का मकर राशि में गोचर आपके लिए काफी शुभ साबित होगा. यह अवधि आपके लिए अनुकूल रहने की संभावना है. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी और समाज में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. इस अवधि में आपको अप्रत्याशित लाभ होने की भी प्रबल संभावना है. आप नई ऊंचाइयों को भी प्राप्त करने में सफल रह सकते हैं. आपके वरिष्ठ आपके कार्य की जमकर तारीफ करते नजर आ सकते हैं जिसकी वजह से आपका प्रमोशन हो सकता है. संभावना है कि आप इस दौरान उन सभी परियोजनाओं को पूरा करने में सफल रहेंगे जिस पर आप लंबे समय से कार्य कर रहे हैं. कार्यस्थल पर आपको कामयाबी हासिल होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें