30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल परियोजना में 183 पदों पर होगी नियुक्ति, उम्मीदवार 23 दिसंबर तक करें आवेदन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल परियोजना और लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है. जो भी इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वो निर्धारित मानकों के मुताबिक ऑनलाइन माध्यम से इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का […]

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल परियोजना और लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है. जो भी इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वो निर्धारित मानकों के मुताबिक ऑनलाइन माध्यम से इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन से संबंधित महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन की प्रक्रिया बीते 22 नवंबर से शुरू हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 दिसंबर 2019है. परीक्षा शुल्क का भुगतान भी इसी तिथि को करना होगा. लिखित परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. परीक्षा की तिथि 13 जनवरी 2020 है. इसके लिए एडमिट कार्ड जनवरी के पहले सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा.

अभ्यर्थियों के लिए तय आयु सीमा

इन पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा न्यूनतम 21 वर्ष तो वहीं अधिकतम 28 वर्ष निर्धारित की गयी है. सामान्य, ओबीसी तथा ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 590 रुपये का भुगतान करना होगा वहीं एससी तथा एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को 236 रुपये का भुगतान करना होगा.

एग्जीक्यूटिव पदों पर नियुक्तियां

असिस्टेंट मैनेजर (इलेक्ट्रिकल)- इसमें कुल 28 पदों पर नियुक्तियां होने वाली हैं. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग में बीई बीटेक से संबंधित ट्रेड में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों की डिग्री होनी चाहिए.

असिस्टेंट मैनेजर (सिविल)- इसमें कुल 18 लोगों की नियुक्ति होनी है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग से संबधित ट्रेड में न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ इंजीनियरिंग में बीई बीटेक की डिग्री होनी चाहिए.

असिस्टेंट मैनेजर (एस-टी)- इसमें कुल 08 लोगों की भर्ती होने वाली है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग से संबधित ट्रेड में न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ इंजीनियरिंग में बीई बीटेक की डिग्री होनी चाहिए.

असिस्टेंट मैनेजर (अकाउंट्स)- इस पद पर कुल 06 लोगों की भर्ती होने वाली है. इस पद पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में सीए/आईसीडब्ल्यूए की डिग्री होनी चाहिए.

असिस्टेंट मैनेजर (एचआर)- इस पद पर दो लोगों की नियुक्ति होगी. आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास बिजनेस स्टडी में मास्टर्स की डिग्री या फिर न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ एमबीए/एचआर/पीजीडीएम की डिग्री होनी चाहिए.

असिस्टेंट मैनेजर (पब्लिक रिलेशन्स)- 02 पद मास कम्युनिकेशन या जर्नलिज्म में मास्टर्स की डिग्री न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ

नॉन एग्जीक्यूटिव कैटेगरी के पद

जूनियर इंजीनियर (सिविल)- इस पद पर कुल 58 लोगों की नियुक्ति होने वाली है. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए.

जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल)- कुल 40 पदों पर लोगों की नियुक्ति होगी. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए.

जूनियर इंजीनियर (एस एंड टी)- कुल 17 लोगों की नियुक्ति होने वाली है इस पद पर. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए.

पब्लिक रिलेशन असिस्टेंट- इस पद पर कुल 04 लोगों की नियुक्ति होने वाली है. उम्मीदवारों के पास मास कम्युनिकेशन या जर्नलिज्म में बैचलर की डिग्री होनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें