35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली पुलिस में इन पदों पर भर्ती के लिए 17 सितंबर को जारी होगा नोटिफिकेशन, देखें ऑफिशियल वेबसाइट

नयी दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग और केंद्रीय पुलिस संगठन द्वारा मंगलवार यानी 17 सितंबर को दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर, सीएपीएफ और सीआईएसएफ पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा. भर्ती संबंधी तमाम विस्तृत जानकारी नोटिफिकेशन में दी जाएगी. बता दें कि पिछले […]

नयी दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग और केंद्रीय पुलिस संगठन द्वारा मंगलवार यानी 17 सितंबर को दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर, सीएपीएफ और सीआईएसएफ पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा. भर्ती संबंधी तमाम विस्तृत जानकारी नोटिफिकेशन में दी जाएगी. बता दें कि पिछले साल कुल 1073 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे. उम्मीद है कि इस बार भी इतने ही पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे जाएंगे.

वेतनमान- सीएपीएफ में सब इंस्पेक्टर पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को प्रतिमाह 35400 रुपये से 112400 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे. दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को प्रतिमाह 35400 रुपये से 112400 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे. सीआईएसएफ में सहायक उप-निरीक्षक के पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को प्रतिमाह 12200 रुपये से 92300 रुपये के बीच वेतनमान दिया जाएगा.

शैक्षणिक योग्यता एवं आयुसीमा- जो भी उम्मीदवार इस पद पर आवेदन करना चाहते हैं उनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. इन पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयुसीमा 25 वर्ष निर्धारित की गई है.

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन फिजिकल स्ट्रैंडर्ड टेस्ट (पीएसटी) या फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट (पीईटी) और विस्तृत मेडिकल परीक्षा (डीएमई) के बाद कम्प्यूटर आधारित टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा.

उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://www.ssconline.nic.in/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद तमाम अहम जानकारियां यहीं से मिलेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें