25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वैकल्पिक व्यवस्था से पहले न उजाड़ें गरीबों को

हाजीपुर : मांगों को लेकर गुरुवार को किसानों ने जिला मुख्यालय में धरना-प्रदर्शन किया. अखिल भारतीय किसान महासभा के राज्यव्यापी किसान आंदोलन के तहत स्थानीय वैशाली कला मंच पर धरना दिया गया. इसके बाद सैकड़ों किसानों का जुलूस समाहरणालय पहुंचा और रोषपूर्ण प्रदर्शन किया. संगठन की ओर से प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में […]

हाजीपुर : मांगों को लेकर गुरुवार को किसानों ने जिला मुख्यालय में धरना-प्रदर्शन किया. अखिल भारतीय किसान महासभा के राज्यव्यापी किसान आंदोलन के तहत स्थानीय वैशाली कला मंच पर धरना दिया गया. इसके बाद सैकड़ों किसानों का जुलूस समाहरणालय पहुंचा और रोषपूर्ण प्रदर्शन किया. संगठन की ओर से प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में उप समाहर्ता को ज्ञापन सौंपा.

धरना स्थल पर जिलाध्यक्ष सुमन कुमार की अध्यक्षता में सभा की गयी. अभाकिम के प्रदेश अध्यक्ष विशेश्वर प्रसाद यादव ने कहा कि केंद्र- राज्य सरकार ने सिंचाई का क्षेत्र -फल नहीं बढ़या,बल्कि पुरानी परियोजनाएं नलकूप और नहर भी बंद हो गये. वर्ष 2018 की खरीफ फसल इनपुट सब्सिडी व फसल सहायता योजना की राशि उन किसानों को नहीं मिली, जिनके खाते का एनपीसीआइ नहीं किया गया.
मौके पर किसान नेता उमेश राय, देव कुमार सहनी, लालदेव राम, रामयत्न राय, रामनाथ सिंह, आशा देवी आदि ने विचार रखते हुए किसानों की समस्याओं का जिक्र किया. संगठन की मांगों में वैकल्पिक व्यवस्था से पहले गरीबों को उजाड़ना बंद करने, सदर प्रखंड के बहुआरा पैक्स में होने वाले चुनाव के लिए मुख्य सड़क के पास बने पैक्स कार्यालय भवन मे मतदान केंद्र स्थापित करने समेत अन्य मांगें शामिल थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें