anya khel

  • Jan 28 2020 2:06PM
Advertisement

बास्केटबाल के दिग्गज कोबे ब्रायंट की मौत की जांच के लिये दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्र में रहेगा जांच दल

बास्केटबाल के दिग्गज कोबे ब्रायंट की मौत की जांच के लिये दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्र में रहेगा जांच दल

लास एंजिलिसः बास्केटबाल के दिग्गज कोबे ब्रायंट और आठ अन्य की मौत का कारण बनी हेलीकॉप्टर दुर्घटना की जांच के जांचकर्ता सप्ताह भर तक घटनास्थल पर रहेंगे और उन्हें दुनिया को स्तब्ध कर देने वाले इस हादसे के कारणों का पता लगाने की उम्मीद है. कोबे ब्रायंट 41 साल के थे. वह रविवार को अपनी 13 वर्षीय बेटी गियाना और सात अन्य के साथ यात्रा कर रहे थे जब सिकोरस्की एस-76 हेलीकॉप्टर लास एंजिलिस के उत्तर पश्चिम में स्थित कालाबासास में गहरी धुंध के कारण पहाड़ियों से टकरा गया था.

इस दुर्घटना में हेलीकॉप्टर में सवार सभी यात्रियों और पायलट की मौत हो गयी थी. पांच बार के एनबीए चैंपियन और दो बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता ब्रायंट को बास्केटबाल का सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक आंका जाता है. वह ओरेंज काउंटी से निजी हेलीकॉप्टर में थाउजैंड ओक्स स्थित माम्बा स्पोर्ट्स अकादमी जा रहे थे. वहां उनकी बेटी को मैच खेलना था.

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड की सदस्य जेनिफर होमेंडी ने कहा कि जांचकर्ता सबूत जुटाने के लिये पूरे सप्ताह तक दुर्घटनास्थल पर रहेंगे. उन्होंने कहा कि दुर्घटनास्थल का दृश्य भयावह है. हम उन सबूतों को जुटाने के लिये लगभग पांच दिन तक यहां रहेंगे जो नष्ट हो सकते हैं. होमेंडी ने कहा कि एयरक्राफ्ट में ब्लैक बॉक्स नहीं था क्योंकि इस तरह के हेलीकॉप्टर में उसकी जरूरत नहीं होती है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement