37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Trump गोल्फ रिजॉर्ट में 46वां जी7 का शिखर सम्मेलन आयोजित करेगा अमेरिका

वाशिंगटन : अगले साल जी7 शिखर सम्मेलन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित गोल्फ रिजॉर्ट में होगा. व्हाइट हाउस का दावा है कि इस स्थान पर सम्मेलन आयोजित करने का खर्चा अन्य जगहों के मुकाबले आधा होगा. उसने इन आलोचनाओं को खारिज कर दिया कि राष्ट्रपति खुद के लिए बड़े अनुबंध हासिल करने को लेकर […]

वाशिंगटन : अगले साल जी7 शिखर सम्मेलन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित गोल्फ रिजॉर्ट में होगा. व्हाइट हाउस का दावा है कि इस स्थान पर सम्मेलन आयोजित करने का खर्चा अन्य जगहों के मुकाबले आधा होगा. उसने इन आलोचनाओं को खारिज कर दिया कि राष्ट्रपति खुद के लिए बड़े अनुबंध हासिल करने को लेकर अपने कार्यालय का ऐसे कार्यों के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं.

व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ माइक मुलावाने ने संवाददाताओं से कहा कि 46वां जी7 शिखर सम्मेलन 10 से 12 जून को होगा. यह सम्मेलन फ्लोरिडा के मियामी में ट्रंप नेशनल डोराल केंद्र में होगा. जी7 दुनिया के सबसे बड़े विकसित देशों का समूह है. मुलवाने ने कहा कि जी-7 शिखर सममेलन के लिए बेहतरीन जगह है. इसके सदस्य देश फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा हैं. इस जगह पर सम्मेलन के आयोजन का खर्चा आधा होगा. हालांकि, अमेरिकी सरकार के इस फैसले की विभिन्न तबकों ने आलोचना की है.

वाशिंगटन पोस्ट ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि अमेरिकी इतिहास में इस प्रकार का निर्णय देखने को नहीं मिलता. राष्ट्रपति अपने इस कार्यालय का उपयोग स्वयं के लिए बड़े अनुबंध हासिल करने में किया है. गार्जियन समाचार पत्र के अनुसार, भ्रष्टाचार निरोधक समूह ने इस कदम का विरोध किया है. हालांकि, मुलवाने ने स्पष्ट किया कि ट्रंप गोल्फ रिजॉर्ट में सम्मेलन आयोजित कर कोई लाभ नहीं कमा रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें