23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विरोध के बाद आर्थिक सलाहकर ने दिया था इस्तीफा ट्रंप के नये आर्थिक सलाहकार होंगे लैरी कुडलॉ

वाशिंगटनः लैरी कुडलॉ ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मुख्य आर्थिक सलाहकार के पद पर अपनी नियुक्ति को स्वीकार कर लिया है. व्हाइट हाउस ने आज उक्त जानकारी दी. सत्तर वर्षीय कुडलॉ गोल्डमैन सैक के पूर्व कार्यकारी गेरी कोहेन की जगह लेंगे. कोहेन ने स्टील और एल्युमिनियम के आयात पर क्रमश: 25 और10 प्रतिशत […]

वाशिंगटनः लैरी कुडलॉ ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मुख्य आर्थिक सलाहकार के पद पर अपनी नियुक्ति को स्वीकार कर लिया है. व्हाइट हाउस ने आज उक्त जानकारी दी. सत्तर वर्षीय कुडलॉ गोल्डमैन सैक के पूर्व कार्यकारी गेरी कोहेन की जगह लेंगे. कोहेन ने स्टील और एल्युमिनियम के आयात पर क्रमश: 25 और10 प्रतिशत कर लगाये जाने को लेकर ट्रंप के साथ मतभेद के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था.

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा, ‘‘ लैरी कुडलॉ को आर्थिक नीतियों में राष्ट्रपति के सहायक और राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के निदेशक पद की पेशकश की गयी थी, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया. ‘ सारा ने कहा कि हम हस्तांतरण पर काम करेंगे और वह आपैचारिक रूप से अपना पद भार कब संभाल रहे हैं, इसकी सूचना देते रहेंगे.

कुडलॉ( रोनाल्ड विल्सन) रीगन प्रशासन में काम कर चुके हैं और आर्थिक नीतियां बनाने में मदद की थी. अमेरिका के शीर्ष सांसदों ने इस महत्वपूर्ण प्रशासनिक पद पर कुडलॉ की नियुक्ति का स्वागत किया है.

सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने कुडलॉ को बेहतर चयन बताते हुएउन्हें ‘‘ विकास समर्थक” बताया और आर्थिक नीतियों की वकालत करने के लिए उनकी प्रशंसा की है. सीनेट सदस्य डेविड पेर्ड्यू का कहना है कि कुडलॉ अमेरिका को पूरी दुनिया के मुकाबले ज्यादा प्रतिस्पर्धी बनाने में ट्रंप की मदद करेंगे। वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी की सांसद टेड डब्ल्यू लियू इस पद पर कुडलॉ की नियुक्ति से ज्यादा खुश नहीं हैं. उनका कहना है कि अब अमेरिका की आर्थिक नीतियां ऐसा व्यक्ति बनायेगा जो युद्ध को अर्थव्यवस्था के लिए बेहतर बताता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें