40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सहरसा-फारबिसगंज बड़ी रेल लाइन पर 2020 से दौड़ने लगेगी ट्रेन : मंत्री

प्रतापगंज : प्रखंड क्षेत्र स्थित जदयू कार्यालय परिसर में सोमवार को नवनिर्वाचित सांसद दिलेश्वर कामैत का एनडीए कार्यकर्ताओं द्वारा नागरिक अभिनंदन किया गया. मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव उपस्थित थे. समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री श्री यादव ने कहा कि इस प्रखंड के मतदाता एकजुट होकर एक […]

प्रतापगंज : प्रखंड क्षेत्र स्थित जदयू कार्यालय परिसर में सोमवार को नवनिर्वाचित सांसद दिलेश्वर कामैत का एनडीए कार्यकर्ताओं द्वारा नागरिक अभिनंदन किया गया. मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव उपस्थित थे. समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री श्री यादव ने कहा कि इस प्रखंड के मतदाता एकजुट होकर एक विद्वान व रेलवे के अधिकारी रहे दिलेश्वर कामैत को भारी मतों से विजयी बनाया , इसके लिये सभी धन्यवाद के पात्र हैं.

उन्होंने कहा कि देश के उत्तर से दक्षिण, पूरब से पश्चिम जाने के लिये जिस तरह एनएच 57 व कोसी महासेतु का निर्माण हुआ अब 2020 तक सहरसा से फारबिसगंज रेल सेवा भी शुरू हो जायेगी. सुपौल जिला मुख्यालय में डेयरी प्लांट चालू हो गया है. जो किसान व नौजवान लाखपति बनना चाहते हैं तो कम से कम 05 जर्सी गाय पाल लें.
घर बैठे दूध ले जायेगा और समय पर पैसा भी मिलेगा. उन्होंने किसानों को आर्थिक मजबूती की ओर ध्यान दिलाते कहा कि किसान बांस लगाये, इससे ऑक्सीजन तो मिलेगा ही साथ ही बांस के पत्ते को दूधारू पशु को खिलाने से दूध अधिक मिलेगी. बांस यहां से दूसरे राज्यों में जायेगा और किसानों को अधिक पैसा मिलेगा. मंत्री ने बताया कि अगले वर्ष से ही जिले में दही एवं मिठाई सुपौल डेयरी से उत्पादन शुरू कर दिया जायेगा.
इससे लोगों को बरौनी या अन्य स्थानों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा. सभा को संबोधित करते सांसद श्री कामैत ने कहा कि जनता ने अपना कार्य कर दिये हैं. अब उनकी बारी है. वे यहां की जनता के सुख-दुख व सम्मान की रक्षा का प्रयास शुरू कर दिया है. अगले साल तक फारबिसगंज रेल परिचालन शुरू हो जाये. वे क्षेत्र की विकास के लिये हमेशा कार्य करते रहेंगे. मौके पर सांसद ने मंत्री श्री यादव का आभार प्रकट किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें