36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बैंकिंग कंपनियों के शेयरों के लुढ़कने से लगातार तीसरे दिन गिरा सेंसेक्स

मुंबई : बैंकिंग शेयरों में गिरावट तथा वैश्विक बाजारों के नरम संकेतों के चलते शुक्रवार को सेंसेक्स में लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की गयी. यह करीब 289 अंक टूटकर बंद हुआ. बीएसई का 30 शेयरों वाला शेयर सूचकांक सेंसेक्स कारोबार के दौरान एक समय 400 अंक के करीब गिर गया था. हालांकि, कारोबार के […]

मुंबई : बैंकिंग शेयरों में गिरावट तथा वैश्विक बाजारों के नरम संकेतों के चलते शुक्रवार को सेंसेक्स में लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की गयी. यह करीब 289 अंक टूटकर बंद हुआ. बीएसई का 30 शेयरों वाला शेयर सूचकांक सेंसेक्स कारोबार के दौरान एक समय 400 अंक के करीब गिर गया था.

हालांकि, कारोबार के समाप्त होने पर यह 289.29 अंक यानी 0.73 फीसदी की गिरावट के साथ 39,452.07 अंक पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान इसने 39,363.45 अंक के निचले स्तर और 39,799.90 अंक के उच्चतम स्तर को भी छुआ. इसी तरह एनएसई का निफ्टी भी 90.75 अंक यानी 0.76 फीसदी गिरकर 11,823.30 अंक पर बंद हुआ.

सेंसेक्स की कंपनियों में इंडसइंड बैंक, भारती एयरटेल, टाटा मोटर्स, एक्सिस बैंक, कोटक बैंक, बजाज ऑटो, यस बैंक, एचसीएल टेक, हिंदुस्तान यूनिलीवर्स और हीरो मोटोकॉर्प के शेयर 4.36 फीसदी तक गिर गये. हालांकि, एलएंडटी, सन फार्मा, वेदांता, पावरग्रिड और टीसीएस के शेयर 0.80 फीसदी तक मजबूत हुए.

विशेषज्ञों के अनुसार, अमेरिका-चीन व्यापार वार्ता को लेकर जारी अनिश्चितता तथा गुरुवार को ओमान की खाड़ी में दो तेल टैंकरों पर हमले के बाद ईरान के साथ अमेरिका का तनाव बढ़ने के चलते नरम वैश्विक संकेतों से घरेलू बाजार गिरावट में रहे. ब्रेंट क्रूड पिछले दो दिनों में चार प्रतिशत से अधिक उछला है.

इसके साथ ही, एशियाई बाजार गिरावट के साथ बंद हुए. शुरुआती कारोबार में यूरोपीय बाजार भी गिरावट में चल रहे हैं. भारतीय मुद्रा रुपया 19 पैसे कमजोर होकर 69.69 डॉलर प्रति रुपये पर चल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें