20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तीन करोड़ 85 लाख की लागत से बनेगा अांबेडकर छात्रावास

सीवान : शहर के वीएम उच्च विद्यालय परिसर के उत्तर दिशा में स्थित अांबेडकर भवन के नये भवन का निर्माण पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव की पहल होगी. अब यहां पर रहने वाले छात्रों को जर्जर भवन में रहने से मुक्ति मिलेगी. छात्रावास का भवन जर्जर हो जाने से छात्रों को रहने में काफी परेशानियां हो […]

सीवान : शहर के वीएम उच्च विद्यालय परिसर के उत्तर दिशा में स्थित अांबेडकर भवन के नये भवन का निर्माण पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव की पहल होगी. अब यहां पर रहने वाले छात्रों को जर्जर भवन में रहने से मुक्ति मिलेगी. छात्रावास का भवन जर्जर हो जाने से छात्रों को रहने में काफी परेशानियां हो रही थीं.

पूर्व सांसद श्री यादव ने अपने ही कार्यकाल के दौरान छात्रावास के निर्माण को लेकर विभागीय प्रक्रिया को शुरू की थी. प्रक्रिया शुरू होने के बाद अब राशि भी आवंटन हो गयी है. पूर्व सांसद ने कहा है कि छात्रावास निर्माण के लिए केंद्रीय ऊर्जा मंत्री से मिलकर रुपये का आवंटन कराया गया है. उन्हाेंने कहा है कि छात्रावास के निर्माण के लिए बिजली विभाग की कंपनी आरएसी के सीएसआर के पैसे से तीन मंजिल भवन बनाया जायेगा.
इसके लिए तीन करोड़ 85 लाख रुपये की राशि का आवंटन हुआ. पहले जर्जर भवन को तोड़कर निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा. पूर्व सांसद ने कहा कि दस लाख रुपये से इसमें रहने वाले बच्चों के पलंग एवं अलमारी व कुर्सी के लिए आरक्षित किया गया है. इसके निर्माण से गरीब बच्चे सीवान में रहकर पठन-पाठन का कार्य पूरा कर पायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें