27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अतिक्रमण पर चला प्रशासन का डंडा

कार्रवाई . पांच घंटे तक चला अभियान, 100 से अधिक दुकानें सड़क से हटायीं गयीं छपरा(सारण) : शहर में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ प्रशासन ने सोमवार को भी कार्रवाई की. सड़क किनारे फुटपाथ पर लगे सैकड़ों दुकानों को प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर उजाड़ दिया. शहर में प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण हटाने का अभियान रविवार से ही […]

कार्रवाई . पांच घंटे तक चला अभियान, 100 से अधिक दुकानें सड़क से हटायीं गयीं

छपरा(सारण) : शहर में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ प्रशासन ने सोमवार को भी कार्रवाई की. सड़क किनारे फुटपाथ पर लगे सैकड़ों दुकानों को प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर उजाड़ दिया. शहर में प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण हटाने का अभियान रविवार से ही चलाया जा रहा है. पहले दिन अस्थायी रूप से सड़क किनारे दुकान लगाने वाले फुटपाथी दुकानदारों को हटाया गया. दूसरे दिन सड़क किनारे फुटपाथ पर अतिक्रमण कर बनाये गये दुकानों को जेसीबी लगाकर तोड़ा गया. यह कार्रवाई जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद के निर्देश पर की गयी. सदर अंचल पदाधिकारी विजय कुमार सिंह तथा नगर थाना की पुलिस के साथ नगर थाना चौक से अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गयी. इस दौरान थाना चौक से लेकर साहेबगंज चौक तक सड़क पर बांस व खंभा गाड़कर बनाये गये 100 से अधिक फुटपाथी दुकानों को हटाया गया.
साहेबगंज चौक से लेकर मौना चौक स्थायी दुकानदारों के द्वारा दुकान के सामने किये गये स्थायी अतिक्रमणकारियों को भी तोड़ा गया. मौना चौक से साढा ढाला तक सड़क की दोनों तरफ किये गये अतिक्रमण को भी हटाया गया. मौना चौक से साढ़ा ढाला सड़क पर माल वाहक वाहन खड़ा करने वालों को हटाया गया तथा दुबारा वाहन खड़ा करने पर दंडात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी गयी. साहेबगंज चौक के पास सड़क पर दुकान लगाने वालों को दुबारा दुकान लगाने पर सामान जब्त करने की चेतावनी दी गयी. सदर अंचल पदाधिकारी विजय कुमार सिंह ने बताया कि शहर की सबसे व्यस्ततम सड़कों को अतिक्रमणमुक्त कराया जा रहा है. उन्होंने बताया कि डीएम के निर्देश पर यह कार्रवाई की जा रही है. सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कराने का मुख्य उद्देश्य है कि यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाया जा सके. उन्होंने बताया कि अतिक्रमण के कारण शहर में न केवल जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है, बल्कि दुर्घटना भी हो रही है.
इनके खिलाफ होगी कार्रवाई
शहर की सड़कों पर वाहन खड़ा करने वालों
दुकान के सामने बाइक खड़ा करने वालों
दुकान के आगे सामान रखकर अतिक्रमण करने वालों
सड़क पर साइन बोर्ड रख कर अतिक्रमण करने वालों
जिस दुकान के सामने अतिक्रमण होगा, उसके मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी
सड़क पर वाहन खड़ा करने वालों को लाल चालान थमायेगी ट्रैफिक पुलिस
क्या कहते हैं अिधकारी
शहर की सड़कों को अतिक्रमणमुक्त कराने के लिए अभियान शुरू किया गया है और यह अभियान सभी सड़कों पर चलेगा. सभी अतिक्रमणकारियों को आगाह किया जा रहा है कि वे अतिक्रमण हटा लें , अन्यथा प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण हटाने पर सामान को जब्त कर लिया जायेगा.
विजय कुमार सिंह,अंचल पदाधिकारी,छपरा सदर
सड़क पर वाहन खड़ा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश मिला है. सड़क का अतिक्रमण कर वाहन खड़ा करने वालों को लाल चालान दिया जायेगा. इसकी तैयारी कर लिया गया है.
नीलमणि रंजन, यातायात प्रभारी,छपरा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें