35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चक्रधरपुर : स्कूल से 100 फीट दूर मिला लापता शुभम का शव, पिता बोले – शिक्षकों ने मार डाला

चक्रधरपुर : चक्रधरपुर में कराइकेला थाना क्षेत्र स्थित सिदो-कान्हू शिक्षा निकेतन करंजो से लापता तीसरी कक्षा के छात्र शुभम महतो (10 वर्ष) का बुधवार सुबह शव मिलने के बाद सनसनी फैल गयी. शुभम का शव स्कूल परिसर से करीब 100 फीट की दूरी अर्धनिर्मित आवास के पीछे पड़ा था. शव के चेहरे पर चोट के […]

चक्रधरपुर : चक्रधरपुर में कराइकेला थाना क्षेत्र स्थित सिदो-कान्हू शिक्षा निकेतन करंजो से लापता तीसरी कक्षा के छात्र शुभम महतो (10 वर्ष) का बुधवार सुबह शव मिलने के बाद सनसनी फैल गयी. शुभम का शव स्कूल परिसर से करीब 100 फीट की दूरी अर्धनिर्मित आवास के पीछे पड़ा था. शव के चेहरे पर चोट के निशान थे.
शुभम के नाजुक अंग व चेहरे को जला दिया. पिता देवेंद्र महतो ने आरोप लगाया है कि स्कूल के शिक्षकों ने ही शुभम को मारा है. घटना की सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे़ मामले की जांच शुरू की. आनन फानन में खोजी कुत्ता को भी बुलाया गया. पर कोई सुराग नहीं मिला. शुभम सरायकेला खरसावां जिले के कुचाई प्रखंड अंतर्गत मोलाडीह अरूवां निवासी देवेंद्र महतो का पुत्र था. सिदो-कान्हू शिक्षा निकेतन करंजों स्कूल के छात्रावास पर रह कर पढ़ाई कर रहा था. वह एक दिसंबर से लापता था.
स्कूल प्रबंधन ने नहीं दी जानकारी: घटना की सूचना मिलने के बाद आक्रोशित लोगों व परिजनों ने स्कूल परिसर में करीब दो घंटा जम कर हंगामा मंचा. लोगों ने एनएच-75 को जाम कर दिया. डीएसपी सकल देव राम के समझाने पर करीब घंटे भर बाद लोगों ने जाम हटाया. दिन के करीब 2.30 बजे अधिकारियों की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम कराया गया.
इसकी वीडियोग्राफी भी करायी गयी. पुलिस सभी बिंदुओं पर कार्रवाई कर रही है. शुभम के पिता देवेंद्र महतो ने कहा है कि उनका बेटा एक दिसंबर को लंच टाइम के बाद से लापता था. पर स्कूल प्रबंधन ने इसकी कोई सूचना नहीं दी. छात्रावास में रहनेवाले अन्य बच्चों ने अपने परिजनों को जानकारी दी कि शुभम लापता है.
छात्रों के परिजनों से एक दिसंबर की शाम करीब सात बजे इसकी जानकारी दी. इसके बाद शुभम की खोजबीन की गयी, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया. उन्होंने कहा कि स्कूल के शिक्षकों ने ही शुभम को मारा है. स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो. दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाये.
मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में पोस्टमार्टम: शुभम के शव का पोस्टमार्टम दंडाधिकारी की मौजूदगी में किया गया. मौके पर एसडीओ प्रदीप प्रसाद, थाना प्रभारी अंजनी कुमार, कराइकेला थाना प्रभारी गौतम कुमार, सीओ अमर जॉन आईंद मौजूद थे. सूचना मिलने के बाद सांसद सह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, विधायक शशिभूषण सामड, दशरथ गागराई व आजसू नेता राम लाल मुंडा भी मौके पर पहुंचे.
स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों पर केस
शुभम महतो के पिता देवेंद्र महतो ने स्कूल प्रबंधन के सदस्यों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है. उन्होंने अपने लिखित आवेदन में कहा है कि एक दिसंबर को शुभम के लापता होने की जानकारी उन्हें शाम सात बजे मिली. दो दिसंबर को विद्यालय प्रबंधन से मिल कर जानकारी ली, लेकिन कुछ पता नहीं चला.
पता चला कि छात्रों के बीच मारपीट हुई थी. घटना को लेकर कराइकेला थाने में गुमशुदगी का मामला किया दर्ज कराया था. उन्होंने आरोप लगाया कि हत्याकांड में स्कूल प्रबंधन समिति के सचिव आदित्य महतो, अर्जुन शर्मा, अनुपमा महतो, छात्रावास प्रबंधन गोपाचंद सामड की संलिप्तता है. साक्ष्य छुपाने के लिए शुभम को जलाने की कोशिश की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें