27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

16 साल बाद खुलेगी माइंस सैकड़ों को मिलेगा रोजगार

केंदादीह माइंस 11 को खुलेगी, अब राखा व चापड़ी माइंस की बारी : सांसद घाटशिला स्टेशन मैनेजर कार्यालय में सांसद ने प्रेसवार्ता में दी जानकारी मऊभंडार के आइसीसी कारखाना को बंद होने से बचाया घाटशिला : मुसाबनी खान समूह की केंदाडीह माइंस का उद्घाटन 11 दिसंबर को होना है. शनिवार की शाम सांसद विद्युत वरण […]

केंदादीह माइंस 11 को खुलेगी, अब राखा व चापड़ी माइंस की बारी : सांसद

घाटशिला स्टेशन मैनेजर कार्यालय में सांसद ने प्रेसवार्ता में दी जानकारी
मऊभंडार के आइसीसी कारखाना को बंद होने से बचाया
घाटशिला : मुसाबनी खान समूह की केंदाडीह माइंस का उद्घाटन 11 दिसंबर को होना है. शनिवार की शाम सांसद विद्युत वरण महतो ने स्टेशन मैनेजर कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस किया. उन्होंने कहा केंदाडीह माइंस खुलना एक झांकी है. इसके बाद राखा और चापड़ी माइंस की बारी है. वहीं धोबनी, किशनगढ़िया, पाथरगोड़ा, रामचंद्रपुर में बी जल्द माइंस खुलेगी.
दो वर्षों की मेहनत का लाभ मिला
सांसद ने कहा कि केंदाडीह माइंस खुलवाने के लिए उन्हें लगभग दो वर्षों तक दिल्ली, कोलकाता और जमशेदपुर का सफर तय करना पड़ा. उन्होंने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से लेकर कई मंत्रियों से भेंट की. मऊभंडार के आइसीसी कारखाना पर ग्रहण लग रहा था. इस मामले में वन एवं पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दबे और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन से मिल कर कारखाना के लिए मोहलत नहीं मांगी होती, तो आज स्थिति भयावह होती. उन्होंने कहा कि माइंसों के खोलने की दिशा में मुख्यमंत्री रघुवर दास की अहम भूमिका रही है. इस मामले में मुख्य सचिव और केके सोन से भी भेंट की.
क्रशर प्लांट के लिए सरकार ने दी जमीन, एचसीएल को करना है टेंडर
उन्होंने कहा कि क्रशर प्लांट (लॉजेस्टिक हब) के लिए 120 एकड़ भूमि की जरूरत है. इस मसले पर मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में में मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, गृह सचिव सुधीर कुमार रहाटे, राजस्व सचिव केके सोन, डीजीपी डीके पांडेय और एचसीएल/आइसीसी के सीएमडी संतोष शर्मा की उपस्थिति में आइसीसी यूनिट हेड संजय सिंह और टीम के साथ उच्च स्तरीय बैठक हुई. इस मामले में राज्य सरकार ने भूमि देने की स्वीकृति दी है. अब एचसीएल प्रबंधन को टेंडर कर माइंस को चालू कराना है.
धोबनी, किशनगढ़िया, पाथरगोड़ा, रामचंद्रपुर माइंस 2018 में खुलेंगी
सांसद ने कहा बैठक में अप्रैल 2018 में बंद पड़ी माइंसों धोबनी, प्रस्तावित किशनगढ़िया, पाथरगोड़ा, रामचंद्रपुर को चालू करने में सहमति बनी है. इस मौके पर दिनेश साव, कृष्णा शर्मा, सुरेश रवानी, टिंकू सिंह, राजू शर्मा समेत कई लोग उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें