37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

100 दिन के काम में फर्जीवाड़े की सांसद ने की शिकायत

दो जिलों के दिव्यांगों को मिलेगा केंद्रीय योजना का लाभ जिलाशासक से सांसद ने मांगा सहयोग जलपाईगुड़ी : जिला भाजपा नेताओं के साथ सांसद जयंत राय ने जिलाशासक के पास 100 दिन के काम में फर्जीवाड़े की शिकायत की. जरुरी कार्रवायी के लिए उन्होंने डीएम से अनुरोध किया. भाजपा जिला महासचिव बापी गोस्वामी ने बताया […]

दो जिलों के दिव्यांगों को मिलेगा केंद्रीय योजना का लाभ

जिलाशासक से सांसद ने मांगा सहयोग
जलपाईगुड़ी : जिला भाजपा नेताओं के साथ सांसद जयंत राय ने जिलाशासक के पास 100 दिन के काम में फर्जीवाड़े की शिकायत की. जरुरी कार्रवायी के लिए उन्होंने डीएम से अनुरोध किया. भाजपा जिला महासचिव बापी गोस्वामी ने बताया कि मयनागुड़ी, जलपाईगुड़ी सदर, माटीयाली ब्लॉकों में 100 दिन का काम तृणमूल पंचायत प्रधान के करीबी लोगों को मिल रहा है. लेकिन जिन्हें सचमुच काम की जरुरत है, उन गरीब लोगों को काम नहीं मिल रहा है.
साथ ही केंद्रीय समाज कल्याण विभाग द्वारा राज्य के दो जिलों में दिव्यांगों के लिए सहयोग योजना चालू किया गया है. महंगे ऑपरेशन नि:शुल्क करवाने की व्यवस्था है. इस बारे में भी सांसद ने जिला प्रशासन से सहयोग मांगा है.
सांसद ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से राज्य के दो जिलों पूर्व मेदिनीपुर एवं जलपाईगुड़ी जिले के विकलागों के लिए विशेष सहयोग योजना लिया गया है. इसके लिए केंद्रीय समाज कल्याण मंत्रालय सीधे तौर पर स्थानीय प्रशासन से जिले के दिव्यांगों की सूची, उम्र व अन्य जानकारियां लेकर मदद करने की पहल की है. उन्होंने बताया कि कृत्तिम अंग प्रदान व मूक बधिर चार साल तक के बच्चों के 30 लाख तक इलाज का खर्च उठाया जायेगा. जिला शासक ने सहयोग का आश्वासन दिया है. वहां से निकलकर सांसद जिला स्वास्थ्य विभग पहुंचे. फिर जिला विकाय व परियोजना विभाग के अधिकारी से मिले.
100 दिन के काम में धोखाधड़ी के बारे में तृणमूल जिला अध्यक्ष कृष्ण कुमार कल्याणी ने कहा की भाजपा ने बेबुनियद शिकायत की है. तृणमूल का कोई ऐसे किसी मामले से नहीं जुड़ा है. जिलाशासक अभिषेक तिवारी ने बताया कि दिव्यांगों की जानकारी के लिए प्रशासन को चिट्ठी देने पर तमाम तत्थ मिल जायेंगे. दूसरी ओर 100 दिन के काम की योजना को लेकर सांसद ने कुछ शिकायतें की हैं. इसकी छानबीन की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें