Advertisement

siliguri

  • Aug 23 2019 1:17AM
Advertisement

नये सिरे से तैयार रवींद्र मंच का हुआ उद्घाटन

 सिलीगुड़ी : ग्लोबल सिनेमा फिल्म फेस्टिवल में शिरकत करने आयी मशहूर बांग्ला फिल्म अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्त ने सिलीगुड़ी के शक्तिगढ़ इलाके में नये सिरे से सज-धजकर तैयार ‘रवींद्र मंच’ का उद्घाटन किया. रवींद्र मंच को शहर के हृदयस्थल में बसे दीनबंधु मंच की तर्ज पर सजाया गया है, जहां फिल्म शो, नाटक समेत विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियां होंगी. इस दौरान रवींद्र मंच में रितुपर्णा सेनगुप्त की फिल्म भी प्रदर्शित की गयी.

 
 उद्घाटन समारोह में शामिल राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने बताया कि एनबीडीडी तथा एसजेडीए के सहयोग से पूरे मंच को नये सिरे से तैयार किया गया है. उन्होंने कहा कि पहले वहां प्रोजेक्टर रूम भी नहीं था. उसका भी निर्माण कराया गया है. मंत्री ने बताया कि एक निजी कंपनी को रवीन्द्र मंच पांच वर्ष के लिए लीज पर दिया गया है. 26 अगस्त के बाद से लगातार वहां फिल्में दिखायी जायेंगी. 
 
दूसरी ओर, ग्लोबल सिनेमा फिल्म फेस्टिवल को लेकर सिलीगुड़ी के दीनबंधु मंच में एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया था. इस दौरान रितुपर्णा सेनगुप्ता ने बताया कि सिनेमा एक-दूसरे को जोड़ने का काम करता है. उन्होंने बताया कि सिलीगुड़ी में पहली बार इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इससे डुआर्स व उत्तर बंगाल के कई पर्यटन केंद्रों को भी बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में राज्य सरकार की ओर से भी अच्छा सहयोग मिल रहा है.
 
 दूसरी ओर फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष फिरदौसुल हसन ने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए सिलीगुड़ी को चुनने का उद्देश्य आसपास के इलाकों को प्रकाश में लाना है. उन्होंने कहा कि इस दौरान विभिन्न राज्यों से आये 30-35 फिल्म निर्माता व निर्देशकों को दार्जिलिंग, कालिम्पोंग, डुआर्स की लोकेशनों की सैर करायी जा रही है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement