Advertisement

siliguri

  • Aug 23 2019 1:05AM
Advertisement

डंपिंग ग्राउंड की समस्या को लेकर तृणमूल कांग्रेस करेगी आंदोलन

सिलीगुड़ी : डंपिंग ग्राउंड की समस्या के स्थायी समाधान समेत 10 सूत्री मांगों को लेकर 3 नंबर टाउन ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस की ओर से आगामी 6 सितंबर को धरना-प्रदर्शन किया जायेगा. गुरुवार को चेकपोस्ट स्थित 42 नंबर वार्ड तृणमूल कार्यालय में संवाददाताओं से बात करते हुए विरोधी दल के नेता रंजन सरकार ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि डंपिंग ग्राउं‍ड के कारण आसपास रहनेवाले लोगों को काफी समस्या होती है.
 
 रंजन सरकार ने कहा कि सिलीगुड़ी नगर निगम का माकपा बोर्ड विकास मॉडल के नाम पर देश-विदेश घूमने में व्यस्त है. डंपिंग ग्राउंड की समस्या के स्थायी समाधान पर उसकी ओर से कोई विचार नहीं हुआ है. उन्होंने बताया कि जब कांग्रेस तथा तृणमूल कांग्रेस का संयुक्त बोर्ड था तब उन लोगों ने पुटीमारी इलाके में एक जगह चिह्नित की थी. 
 
उनका आरोप है कि उस वक्त माकपा ने इसमें बाधा उत्पन्न की. रंजन सरकार ने यह भी आरोप लगाया कि ओडीओफ (खुले में शौच से मुक्ति) का पैसा खर्च करने में सिलीगुड़ी नगर निगम पूरी तरह विफल है. इसे लेकर केन्द्र तथा राज्य सरकार ने एसएमसी को नोटिस भी जारी किया है.
 
 उन्होंने बताया कि एक ओर माकपा बोर्ड पैसा नहीं होने का हवाला दे रहा है, दूसरी ओर वह सरकार से मिले पैसे को खर्च नहीं कर पा रहा. श्री सरकार ने कहा कि जल्द से जल्द सिलीगुड़ी नगर निगम को डंपिंग ग्राउंड की वैकल्पिक व्यवस्था करनी होगी. 
 
इसके अलावा 10 सूत्री मांगों में इलाके में 24 घंटे सुरक्षाकर्मियों की तैनाती, सीसीटीवी की व्यवस्था, आसपास के इलाकों में वृक्षरोपण, पेयजल की व्यवस्था तथा डंपिंग ग्राउंड के आसपास के इलाकों में नियमित रूप से स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन शामिल है. उन्होंने कहा कि धरना-प्रदर्शन के माध्यम से जन-समस्याओं को लेकर मेयर को एक ज्ञापन भी सौंपा जायेगा. 
 संवाददाता सम्मेलन के बाद रंजन सरकार ने तृणमूल कार्यकर्ताओं को साथ लेकर डंपिंग ग्राउंड की स्थिति का जायजा भी लिया.
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement